Advertisement
09 February 2020

थाई पीएम ने कहा- अप्रत्याशित गोलीबारी में 27 की मौत, हमलावर सैनिक कमांडों कार्रवाई में ढेर

थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयूत चैन-ओ-चा ने कहा है कि थाई सैनिक ने कुल 26 लोगों को मार डाला। इसके बाद उस सैनिक को कमांडो कार्रवाई मे ढेर कर दिया गया। थाईलैंड को कोरात शहर में अंधाधुंध फायरिंग करने वाले सैनिक को 17 घंटों के बाद आज सुबह गोली मार दी गई। इससे पहले वह बीती रात कारोट के एक मॉल में छिपा रहा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मॉल में उसने कितने लोग अभी भी फंसे हैं। हमले के लिए सैनिक ने हथियार अपनी बैरक से चुराए थे।

मॉल में छिप गया था

शनिवार को जूनियर आर्मी ऑफीसर सार्जेंट मेजर जाकरापंथ थोमा ने अंधाधुंध गोलियां चलाना शुरू किया था। बाद में वह मॉल में घुस गया और वहां मौजूद लोगों और दुकानदारों को बंधक बना लिया। यह संकट करीब 17 घंटे तक चला गया। रात में थाई सिक्योरिटी सर्विसेज के कमांडो मॉल में घुस गए और मॉल की पहली मंजिल पहुंच गए। फायरिंग के दौरान मॉल में दुकानदार और अन्य भय के बारे इधर-उधर भागते नजर आए।

Advertisement

कमांडो ने मार गिराया

क्राइम सप्रेशन डिवीजन के प्रमुख जिराभोब भुरिदेज ने कहा कि उसे आधा घंटे पहले गोलियों से भून दिया गया और उसका सफाया कर दिया गया। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि थाई पुलिस के एलीट कमांडोज ने हमलावर सैनिक को मार दिया। वैसे समूचे ऑपरेशन में सैकड़ों सैनिक शामिल थे।

सोशल मीडिया पर लाइव की थी फायरिंग

हमलावर जवान गोलीबारी की घटना को सोशल मीडिया पर लाइव भी कर रहा था। सेना की वर्दी और हेलमेट पहने इस संदिग्ध ने डराने वाला वीडियो भी डाला है, जिसमें वह कह रहा है कि वह गोलियां चलाते हुए थक गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सैनिक ने एक गाड़ी में सवार होकर लोगों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाता चला गया। हमले से पहले उसने एक पोस्ट में लिखा था कि उसे बदला लेना था। यह भी बताया जा रहा है कि उसने एक घर में भी कुछ लोगों को गोली मारी है जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Thailand, gunman, firing
OUTLOOK 09 February, 2020
Advertisement