Advertisement
17 January 2022

अबू धाबी एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला, 3 तेल टैकरों में विस्फोट, अब तक तीन की मौत

अबू धाबी में तेल कंपनी के डिपो के पास तीन ईंधन टैंकों में विस्फोट किए गए हैं। अमीराती सरकारी समाचार एजेंसी ने पुलिस के हवाले से कहा है कि अबू धाबी में संदिग्ध ड्रोन हमले में 3 लोग मारे गए वहीं 6 घायल हुए हैं।

अबू धाबी पुलिस ने मृतकों की पहचान दो भारतीय नागरिकों और एक पाकिस्तानी के रूप में की है। इसने घायलों की पहचान नहीं की जा सकी है। इस बारे में पुलिस ने कहा कि उन्हें मामूली घाव आए हैं। पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है।

Advertisement

अबू धाबी पुलिस ने हवाई अड्डे पर लगी आग को ‘मामूली’ बताया और कहा कि यह आग शहर के मुख्य विमानपत्तन के एक विस्तार पटल पर लगी, जो निर्माणाधीन है। बयान में अबू धाबी की सरकारी स्वामित्व वाली तेल कंपनी एडीएनओसी के एक भंडारण केंद्र के पास तीन पेट्रोलियम टैंकरों में विस्फोट की एक अलग घटना की भी जानकारी दी गयी।

इस बीच, यमन के हौथी विद्रोहियों ने संयुक्त अरब अमीरात पर हमला करने का दावा किया। अबू धाबी यूएई की सरकार की सीट है और देश की विदेश नीति का संचालन करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अबू धाबी, तेल टैकरों में विस्फोट, एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला, Abu Dhabi, oil tankers explode, airports attacked by drones
OUTLOOK 17 January, 2022
Advertisement