Advertisement
05 March 2019

हिंदुओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पाकिस्तान के मंत्री का इस्तीफा

ANI

पाकिस्तान में हिंदुओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद खुद की ही पार्टी के बीच घिरे पंजाब प्रांत के सूचना और सांस्कृतिक मंत्री फैयाजुल हसन चौहान को आखिरकार इस्तीफा देना पड़ा। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने इस बात की पुष्टि की। चौहान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिंदू समुदाय को 'गाय का मूत्र पीने वाला' बताया था। इसके बाद इमरान खान समेत पार्टी के कई नेताओं ने उनकी आलोचना की। ट्विटर पर भी पाकिस्तान ट्रेंडिंग में #SackFayazChohan टॉप पर था। लोग उनके इस्तीफे की मांग कर रहे थे।

क्या कहा था फैयाज ने

फैयाज चौहान ने कहा था, 'हम मुस्लिम हैं और हमारे पास झंडा है, झंडा है मौला अली की बहादुरी का, झंडा है हजरत उमर के शौर्य का। तुम हिंदुओं के पास यह झंडा नहीं है, यह तुम्हारे हाथ में नहीं है।' उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कहा था, ‘इस भ्रम में न रहो कि तुम हमसे सात गुना ज्यादा बेहतर हो। जो हमारे पास है, वह तुम्हारे पास नहीं है। मूर्ति को पूजने वाले।’

Advertisement

बाद में मांगी माफी

हालांकि मंत्री ने अपने इस बयान पर माफी मांगी थी। उन्होंने कहा कि यह बात उन्होंने पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों के लिए नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के लिए कही थी। फयाज ने कहा था कि वह इसे धर्म का अपमान नहीं मानते। पीटीआई नेता नईमुल हक ने कहा था कि फैयाज चौहान ने हिंदू समुदाय के लिए अपमानजनक बयान दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Punjab Information and Culture Minister, Fayyazul Hassan Chohan, derogatory remarks, Hindus
OUTLOOK 05 March, 2019
Advertisement