Advertisement

नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद 1006 यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन गुवाहाटी के लिए रवाना

आनंद विहार-कामाख्या नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरने के बाद गुरुवार सुबह 1006...
नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद 1006 यात्रियों को लेकर विशेष ट्रेन गुवाहाटी के लिए रवाना

आनंद विहार-कामाख्या नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतरने के बाद गुरुवार सुबह 1006 यात्रियों को लेकर एक विशेष ट्रेन बिहार के बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन से रवाना हुई। वहीं, काशी पटना जन शताब्दी एक्सप्रेस और पटना काशी जन शताब्दी एक्सप्रेस रद्द कर दी गईं। 

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने जानकारी दी और कहा कि दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से शुरू होने वाली और असम में गुवाहाटी के पास कामाख्या जाने वाली 12506 नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बे पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर डिवीजन में रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गए।

पूर्व मध्य रेलवे ज़ोन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, दो ट्रेनें - काशी पटना जन शताब्दी एक्सप्रेस (15125) और पटना काशी जन शताब्दी एक्सप्रेस (15126) - रद्द कर दी गई हैं।

गौरतलब है कि बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे एक्सप्रेस ट्रेन के 21 डिब्बे पटरी से उतर जाने से कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और करीब 70 लोग घायल हो गए। पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) के महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि अधिकारी घटना के कारण की जांच कर रहे हैं।

राष्ट्रीय और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बलों की टीमें घटना स्थल पर पहुंच गई हैं। इस बीच, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि निकासी और बचाव कार्य पूरा हो चुका है।

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने आज सुबह बहाली और बचाव कार्यों का निरीक्षण करने के लिए साइट का दौरा किया। उन्होंने कहा कि रेल परिचालन बहाल करने के प्रयास जारी हैं और दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए जांच शुरू हो गई है। मंत्री ने कहा कि घायलों का इलाज पटना एम्स में चल रहा है और वे खतरे से बाहर हैं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad