Advertisement

नए साल का कुछ इस तरह हुआ स्वागत, देखिए तस्वीरें

भारत समेत समूची दुनिया में लोगों ने पूरे जोशो खरोश और मस्ती के नये वर्ष का स्वागत किया। इस मौके पर...
नए साल का कुछ इस तरह हुआ स्वागत, देखिए तस्वीरें

भारत समेत समूची दुनिया में लोगों ने पूरे जोशो खरोश और मस्ती के नये वर्ष का स्वागत किया।

इस मौके पर राजधानी दिल्ली में नये वर्ष के स्वागत के लिए विभिन्न होटलों और रेस्त्रां में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। दिल्ली के दिल ‘कनॉट प्लेस’ में लोगों की भारी भीड़ जमा हुई। इस मौके पर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गए थे। इस दौरान सड़कों पर कई स्थानों पर उत्साही भीड़ नजर आयी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए सकारात्मक बदलाव के साथ नये साल में ‘पोजिटिव इंडिया’ से ‘प्रोग्रेसिव इंडिया’ की दिशा में मजबूती से कदम बढ़ाने की उम्मीद जताई।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके देशवासियों को नववर्ष की बधाई दी।

नववर्ष के मौके पर मुम्बई में छत्रपति शिवाजी टर्मिनस और बृहन्मुम्बई महानगरपालिका इमारत को रोशनी से सजाया गया था।

 इस अवसर पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर को भी सजाया गया है। इसके साथ ही ओडिशा के पुरी में कलाकार सुदर्शन पटनायक ने रेत की आकृति बनाकर नये साल का स्वागत किया।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह नये साल का जश्न आईटीबीपी के जवानों के साथ मनाने के लिए उत्तराखंड स्थित बल के मातली शिविर पहुंचे हैं।

वहीं छत्तीसगढ़ के बस्तर में जवानों ने कुछ इस तरह नए साल का स्वागत किया...


पूरे विश्व में नये साल के स्वागत में जश्न मनाया गया। इसकी शुरूआत न्यूजीलैंड के सबसे बड़े शहर आकलैंड से हुई जहां वार्षिक नववर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाली स्ट्रीट पार्टी में हजारों लोग शामिल हुए। इस मौके पर स्काई टावर से आतिशबाजी भी की गई।

हांगकांग में वर्ष 2018 का स्वागत शानदार तरीके से किया गया जहां इस शहर के प्रसिद्ध विक्टोरिया हार्बर के ऊपर अद्भुत आतिशबाजी की गई। हार्बर के पास प्रसिद्ध आतिशबाजी का नजारा लेने के लिए हजारों लोग एकत्रित हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad