Advertisement

स्टिंग ऑपरेशन में खुलासे के बाद बीसीसीआई ने किया पिच क्यूरेटर को निलंबित

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर को बीसीसीआई...
स्टिंग ऑपरेशन में खुलासे के बाद बीसीसीआई ने किया पिच क्यूरेटर को निलंबित

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट स्टेडियम के पिच क्यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर को बीसीसीआई ने सस्पेंड कर दिया है। पीटीआई के मुताबिक, एक स्टिंग ऑपरेशन के बाद बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है।

मीडिया समूह इंडिया टुडे ने भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच पुणे में दूसरे एकदिवसीय मैच से पहले स्टिंग ऑपरेशन किया है। बुधवार को बुकी बनकर गए रिपोर्टर्स ने महाराष्‍ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के पिच क्‍यूरेटर को मैच से पहले लोगों को पिच से छेड़छाड़ की इजाजत देते पकड़ा।

इंडिया टुडे के अनुसार, उनके रिपोर्टर्स ने क्‍यूरेटर पांडुरंग सलगांवकर को कैमरा पर बात करते हुए कैद किया, जिसमें वह कह रहे थे कि मांग के अनुसार पिच बना दी जाएगी। रिपोर्टर्स ने सलगांवकर से पूछा कि दो खिलाड़ी पिच पर बाउंस चाहते हैं, क्‍या ऐसा हो सकता है, जिसपर सलगांवकर ने कहा, ‘हो जाएगा।’ रिपोर्ट के अनुसार, सलगांवकर ने यह भी कहा कि इस विकेट पर 337-340 रन बन सकते हैं। उन्‍होंने कैमरा पर इस बात का विश्‍वास दिया कि 337 जितना बड़ा स्‍कोर भी पिच पर चेज किया जा सकता है। सलगांवकर ने इंडिया टुडे रिपोर्टर्स को पिच का मुआयना करने की इजाजत दी जो कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नियमों का उल्‍लंघन है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम पर सीरीज में हार का खतरा मंडरा रहा है। दूसरा मैच बुधवार को यहां के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर किवी टीम यह मैच जीत लेती है तो तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले लेगी और भारत को वर्षो बाद घर में सीरीज हार का सामना करना पड़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad