Advertisement

लैंड फॉर जॉब स्कैम: सीबीआई के सामने पेशी से पहले बोले तेजस्वी यादव, हम लड़ेंगे और जीतेंगे

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार को यानी आज दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय पहुंच गए हैं।...
लैंड फॉर जॉब स्कैम: सीबीआई के सामने पेशी से पहले बोले तेजस्वी यादव, हम लड़ेंगे और जीतेंगे

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार को यानी आज दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय पहुंच गए हैं। उनसे लैंड फॉर जॉब स्कैम में पूछताछ की जाएगी। सीबीआई दफ्तर जाने से पहले तेजस्वी ने कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे भी।

दरअसल, सीबीआई दफ्तर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने हमेशा एजेंसियों का सहयोग किया है लेकिन देश में स्थिति यह है कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है लेकिन हमने इसके खिलाफ लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे। तेजस्वी यादव को आज दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में सुबह 10.30 बजे तक पूछताछ के लिए पेश होना था।

वहीं, तेजस्वी यादव आज सीबीआई के सामने जबकि उनकी बहन मीसा भारती नौकरी के लिए जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी के सामने भी पेश होंगे। दिल्ली हाई कोर्ट में तेजस्वी यादव की याचिका पर सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा था कि वह इस महीने बिहार के उपमुख्यमंत्री को गिरफ्तार नहीं करेगी। इसके बाद तेजस्वी यादव सीबीआई के सामने पेश होने को तैयार हो गए।

बता दें कि सीबीआई तेजस्वी यादव को पेशी के लिए तीन समन जारी कर चुकी है। समन जारी होने के बाद तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा सत्र के चलने और पत्नी के प्रेग्नेंट होने का हवाला दिया था।

आरोप है कि साल 2004-2009 के बीच लालू यादव के रेलमंत्री रहते हुए लोगों को गलत तरीके से नौकरी दिलाई। नौकरी देने के एवज में लालू यादव ने गरीब लोगों से जमीन ली। इस मामले में दायर शिकायत पत्र के मुताबिक लालू यादव ने नौकरी के बदले प्राइम लोकेशन पर जमीन ली थी। शिकायत मिलने पर सीबीआई ने मामले की जांच की। सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी समेत 16 के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad