05 December 2020 Newsscroll पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस ले सरकार : कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम वापस ले सरकार : कांग्रेस

नयी दिल्ली 5 दिसंबर (वारता) कांग्रेस ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की आलोचना करते हुए सरकार से बढ़े दामों को तत्काल वापस लेने की मांग की है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला आज यहां एक बयान में कहा कि पेट्रोल डीजल तथा रसोई गैस के दामों में बढ़ोतरी अनुचित है सरकार को इसे तुरंत वापस लेना चाहिए और विश्व बाजार में ईंधन के गिरी दामों का लाभ देश की जनता को देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल को वस्तु एवं सेवा कर- जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए और पेट्रोल-डीजल से होने वाले फायदे से सरकार को अपना खजाना भरने की बजाय अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में गिरावट का फायदा जनता को देना चाहिए।

उनका कहना था कि पांच मार्च के बाद पेट्रोल डीजल के दामों और उत्पाद शुल्क में बढ़ोतरी कर उसने जो लाभ कमाया है उसका फायदा जनता को मिलना चाहिए।

गौरतलब है कि सरकार ने ईंधन के दामों में आज लगातार चौथे दिन बढ़ोतरी की है जिससे दिल्ली सहित चारो महानगरों में पेट्रोल 27 पैसा और डीजल 24 पैसा प्रति लीटर बढ़ गया है।

अभिनव.संजय वार्ता


Disclaimer :- This story has not been edited by Outlook staff and is auto-generated from news agency feeds. Source: Varta

READ MORE IN:
OUTLOOK 05 December, 2020