Advertisement

भाजपा ने योग्यता, लोगों के लिए काम करने की प्रतिबद्धता पर विचार किए बिना उम्मीदवार उतारे: 'आप' का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर के राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने के...
भाजपा ने योग्यता, लोगों के लिए काम करने की प्रतिबद्धता पर विचार किए बिना उम्मीदवार उतारे: 'आप' का आरोप

आम आदमी पार्टी (आप) ने पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर के राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने के अनुरोध का हवाला देते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि केंद्र में सत्तारुढ़ दल ने बिना योग्यता और लोगों के लिए काम करने की प्रतिबद्धता पर विचार किये उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारती है।

पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद गंभीर ने पार्टी प्रमुख जे.पी. नड्डा से उन्हें अपने राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का अनुरोध किया ताकि वह अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें।

लोकसभा चुनावों के लिए पूर्वी दिल्ली से 'आप' के उम्मीदवार कुलदीप कुमार के साथ संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने दावा किया कि गंभीर का अनुरोध खुलासा करता है कि भाजपा इस वर्ष चुनाव में उन्हें नहीं उतार रही।

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने आरोप लगाया कि गंभीर ने पूर्वी दिल्ली के अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपने पांच वर्षों के कार्यकाल के दौरान कुछ नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के अन्य सांसद भी अपने निर्वाचन क्षेत्रों में दिखाई तक नहीं दिये।

आतिशी ने आरोप लगाया, ''यह एक चलन बन गया है और भाजपा बिना योग्यता और लोगों के लिए काम करने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता पर विचार किए किसी को भी अपना उम्मीदवार बना देती है। भाजपा का कोई भी निर्वाचित प्रतिनिधि फिर चाहे वह सांसद हो, विधायक हो या फिर पार्षद अपने निर्वाचन क्षेत्र में दिखाई तक नहीं देता है।'' आतिशी ने दावा किया कि आप विधायक और पार्षद न केवल अपने निर्वाचन क्षेत्रों और वार्डों में मौजूद रहते हैं बल्कि लोगों के लिए काम भी करते हैं।

आतिशी ने भाजपा सांसदों से सवाल किया कि उन्होंने इन पांच वर्षों के दौरान शहर में पुलिसिंग, महिला सुरक्षा और केंद्र सरकार की योजनाओं के कार्यान्वयन में सुधार के लिए क्या किया। कुमार ने आरोप लगाया कि गंभीर, पूर्वी दिल्ली के उन लोगों को धोखा देकर अपने कर्तव्यों से भाग रहे हैं जिन्होंने उन्हें सांसद बनाया। गंभीर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘ मैंने पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करने का आग्रह किया है ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देता हूं।’’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad