Advertisement

विराट की तुलना में अंजिक्य अधिक शांतचित : स्मिथ

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का मानना है कि विराट कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे कप्तानी की भूमिका अच्छी तरह से निभाएगा और भारत के उप कप्तान को अपने कप्तान की तुलना में अधिक शांतचित करार दिया।
विराट की तुलना में अंजिक्य अधिक शांतचित : स्मिथ

स्मिथ से पूछा गया कि अगर कोहली चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेलते हैं तो भारत को कप्तान के तौर पर उनकी कितनी कमी खलेगी तो उन्होंने राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के अपने साथी रहाणे की तारीफ की।

उन्होंने कहा,  मुझे लगता है कि उन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। अजिंक्य रहाणे संभवत: उनकी तरफ से कप्तानी की भूमिका निभाएगा। मुझे लगता है कि उसने पिछले सप्ताह : रांची में : विराट के मैदान से बाहर चले जाने के बाद अच्छी भूमिका निभायी थी। इसलिए मुझे विश्वास है कि वह उनके लिये अच्छी भूमिका निभाएगा।

स्मिथ को रहाणे के साथ खेलने के कारण उन्हें समझाने का मौका मिला और उनका मानना है कि मुंबई के इस बल्लेबाज पर भावनाएं कम हावी होती है।

उन्होंने कहा, वह संभवत: अधिक शांतचित है। वह संभवत: बहुत भावुक नहीं है। मुझे लगता है कि वह खेल को अच्छी तरह से समझता है। मैं भाग्यशाली रहा हूं कि मुझे अंजिक्य के साथ खेलने का मौका मिला है और वह खेल को अच्छी तरह से समझता है। इसलिए अगर इस टेस्ट मैच में विराट नहीं खेलता है तो भारतीय टीम की अगुवाई तब भी एक कुशल व्यक्ति करेगा।

स्मिथ ने कोहली के कवर के तौर पर टीम में लिये श्रेयस अयर की तारीफ की जिन्होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में दोहरा शतक लगाया था।

उन्होंने कहा, वह :अयर : आक्रामक है और अगर मैं सही हूं तो उसने जिस पहली गेंद का सामना किया था उसे छह रन के लिये भेजा था। उसने वह शानदार पारी खेली थी जबकि विकेट पर तेजी नहीं थी और हम अपने दोनों मुख्य गेंदबाजों : स्टार्क और हेजलवुड : के बिना खेले थे। उसने वहां अच्छा खेल दिखाया था। वह एक मैच था लेकिन वह निश्चित तौर पर अच्छा खिलाड़ी दिख रहा था।

स्मिथ ने कहा कि जीत के दावेदार का तमगा उन्हें परेशान नहीं करेगा। उन्होंने कहा, ईमानदारी से कहूं तो इससे फर्क नहीं पड़ता अगर हमें दावेदार या अंडरडॉग माना जाए। यह क्रिकेट का खेल है और श्रृंखला 1-1 से बराबर है और हम इस मैच में कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। मैं पहले ही कह चुका हूं कि मैं मैच के परिणाम को लेकर चिंतित नहीं हूं।

स्मिथ ने कहा, मेरे हाथ में क्या चीज है मैं केवल उस पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मैं एक बार में एक गेंद और प्रक्रिया पर ध्यान देना चाहता हूं। धर्मशाला में यह खूबसूरत स्थल है और यह हमारे लिए एक टीम के तौर पर रोमांचक है। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad