Advertisement

बीसीसीआई की बैठक: रहाणे और केंद्रीय अनुबंध से हो सकते हैं बाहर, सूर्या और शुभमन को मिल सकती है पदोन्नति

बीसीसीआई टीम से बाहर चल रहे टेस्ट विशेषज्ञ अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा को अपने वार्षिक केंद्रीय...
बीसीसीआई की बैठक: रहाणे और केंद्रीय अनुबंध से हो सकते हैं बाहर, सूर्या और शुभमन को मिल सकती है पदोन्नति

बीसीसीआई टीम से बाहर चल रहे टेस्ट विशेषज्ञ अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा को अपने वार्षिक केंद्रीय अनुबंध से हटा सकता है जबकि शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव को 2022-23 सत्र की सूची जारी होने पर पदोन्नति मिल सकती है। 21 दिसंबर को बोर्ड की सर्वोच्च परिषद की बैठक के दौरान अंतिम रूप दिया गया।

हार्दिक पांड्या, जिन्हें भविष्य के टी20 कप्तान के रूप में देखा जा रहा है, को ग्रुप सी से ग्रुप बी में पदोन्नति मिलने की संभावना है। बैठक के एजेंडे में 12 आइटम हैं। मीटिंग वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित की जाएगी।

टी20 विश्व कप और बांग्लादेश वन-डे में भारतीय टीम के प्रदर्शन की समीक्षा एजेंडे का हिस्सा नहीं है, लेकिन अगर चेयरपर्सन जरूरी समझे तो चर्चा के लिए गैर-सूचीबद्ध मुद्दों पर विचार किया जा सकता है।

केंद्रीय अनुबंध में परिवर्तन

एजेंडे की प्रमुख वस्तुओं में से एक वरिष्ठ पुरुष और महिला क्रिकेटरों का "रिटेनरशिप कॉन्ट्रैक्ट" है। समझा जाता है कि पूर्व उपकप्तान रहाणे और तेज गेंदबाज ईशांत को नई सूची से बाहर किया जाएगा। बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को भी सूची से बाहर कर दिया जाएगा क्योंकि उन्हें विशेष रूप से वर्ष की शुरुआत में कहा गया था कि उन्हें फिर से भारत के लिए नहीं चुना जाएगा।

बता दें कि क्रिकेटरों को A+ को कॉन्ट्रैक्ट 7 करोड़ रुपये, ग्रुप A को 5 करोड़ रुपये, ग्रुप B को 3 करोड़ रुपये और ग्रुप C को 1 रुपये ऑफर करता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad