Advertisement

रणजी ट्रॉफी नए सीजन का आगाज़, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

भारत की सबसे प्रतिष्ठित घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी का आगाज आज से हो रहा है। टूर्नामेंट में...
रणजी ट्रॉफी नए सीजन का आगाज़, इन खिलाड़ियों पर रहेंगी नजरें

भारत की सबसे प्रतिष्ठित घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी का आगाज आज से हो रहा है। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमें आज अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।
टाइम्स नाऊ के मुताबिक इशांत शर्मा, अजिंक्य रहाणे जैसे अनुभवी क्रिकेटरो के अलावा पृथ्वी शॉ, यश धुल यशस्वी जायसवाल जैसे क्रिकेटर भी इसमें खेलते नज़र आएंगे।

ऐसा कहा जा रहा है कि सूर्यकुमार यादव भी मुंबई की तरफ से पहले दो मैचों में शिरकत कर सकते हैं। जिसके चलते रणजी ट्रॉफी 2022-23 का सीजन बेहद खास हो जाता है।
तो वहीं दूसरी तरफ़ ,अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इन भारतीय खिलाड़ियों के पास टीम में जगह बनाने का मौका है। भारतीय टीम से बाहर चल रहे मयंक अग्रवाल और अजिंक्य रहाणे टीम में वापसी के लिए पूरी जन झोंक देंगे। इसके अलावा हनुमा विहारी, ईशांत शर्मा और पृथ्वी की भी निगाहें टीम इंडिया में वापसी कि होंगी।

गौरतलब है कि इस बार के सीजन में रणजी ट्रॉफी में भाग लेने वाली टीमों को एलीट और प्लेट कैटेगरी में रखा गया है। एलीट कैटेगरी में 8-8 टीमों के चार ग्रुप हैं।

बता दें कि बीते सीजन में कुछ मजबूत टीमों ने कमजोर टीमों के विरुद्ध पहाड़ जैसा स्कोर बना दिया या फिर उन्हें भारी अंतर से शिकस्त दी। उदाहरण के लिए झारखंड ने नागालैंड के खिलाफ 1008 रन बनाए थे। जबकि क्वार्टर फाइनल में मुंबई ने उत्तराखंड को 725 रन से हराया था। इसी को नज़र में रखते हुए टीमों को एलीट और प्लेट ग्रुप में रखा गया है ताकि टूर्नामेंट की गुणवत्ता पर असर न पड़े।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement