Advertisement
21 July 2018

निदा खान बोली, मेरे बाल काटने वाले को 11,786 रुपये इनाम देने का जारी हुआ फतवा

तीन तलाक के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली महिला निदा खान ने शनिवार को कहा कि उसके खिलाफ एक और फतवा जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि इस फतवे में कहा गया है कि जो मेरे बाल काटकर लाएगा उसे 11,786 रुपये का इनाम दिया जाएगा।

समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार निदा ने कहा कि इस फतवे में यह भी कहा गया है कि वह तीन दिन में देश छोड़ दें। यह भी कहा गया है कि यदि मैं ऐसा नहीं करती हूं तो मुझ पर पत्थरों से हमला किया जाएगा। निदा ने कहा कि इस तरह के फतवा जारी होने पर रोक लगनी चाहिए। उऩ्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए अगल से समय लेंगी और अपनी मांग उनके सामने रखेंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री शनिवार को शाहजहांपुर में थे मगर मैं अपनी सुरक्षा के मद्देनजर उनसे मिलने नहीं जाने का फैसला किया। निदा बरेली के मशहूर आला हजरत खानदान की बहू रह चुकी हैं। वह इन दिनों तीन तलाक, हलाला और बहुविवाह के खिलाफ आवाज उठा रही हैं।

इससे पहले 16 जुलाई को आला हजरत दरगाह के दारुल इफ्ता ने निदा खान के खिलाफ एक फतवा जारी किया था। इसमे निदा का खाना पीना बंद करने, उनसे किसी भी मुस्लिम द्वारा संपर्क नहीं रखने की बात कही गई थी। फतवे में यह भी कहा गया था कि कोई भी डॉक्टर निदा खान का इलाज नहीं करेगा। उनके मरने के बाद न तो उन्हें कब्रिस्तान में दफन किया जाएगा और न ही उनके जनाजे की नमाज पढ़ी जाएगी। 

Advertisement

इस फतवे के बाद राज्य अल्पसंख्यक आयोग की दो सदस्यीय टीम कुंवर सैय्यद इकबाल और रूमाना सिद्दीकी ने निदा खान का पक्ष लिया। उन्होंने बरेली के डीएम और एसएसपी को निदा की सुरक्षा बढ़ाए जाने के निर्देश दिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nida Khan, fatwa, issued, reward, hair, cut, triple talaq
OUTLOOK 21 July, 2018
Advertisement