Advertisement
29 August 2016

पनडुब्बी बना रही कंपनी आस्ट्रेलियाई अदालत पहुंची

डीसीएन कंपनी के मुख्यालय स्थित साइबर सेल

डीसीएनएस ने पेरिस स्थित अपने मुख्यालय से जारी बयान में बताया, डीसीएनएस ने आवेदन देकर मांग की है कि `द आस्ट्रेलियन` उन दस्तावेजों को हटाए जो उसने अपनी वेबसाइट पर डाली है तथा अन्य दस्तावेजों का आगे कोई प्रकाशन रोके। कंपनी के वकील ने कल अखबार से कहा था कि अत्यधिक महत्वपूर्ण इन दस्तावेजों के प्रकाशन से संवदेनशील और प्रतिबंधित सूचनाओं एवं चित्रों के प्रसार के लिहाज से डीसीएनएस तथा उसकी छवि और उसके ग्राहक को सीधा नुकसान पहुंचता है।

अखबार ने ऐलान किया था कि वह पनडुब्बी से जुड़ी हथियार प्रणाली से संबंधित और दस्तावेज सोमवार को प्रकाशित करेगा। इस फ्रांसीसी कंपनी के सहयोग से भारतीय नौसेना के लिए मुम्बई में छह उच्च उन्नत पनडुब्बियां बनाई जा रही हैं। पनडुब्बियों की क्षमता के बारे में गुप्त दस्तावेज लीक किए गए हैं। फ्रांसीसी सरकारी अभियोजक ने इस डाटा लीक की प्राथमिक जांच शुरू कर दी है। डीसीएनएस ने विश्वास का उल्लंघन करने की शिकायत दर्ज करायी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: स्कॉरपीयन पनडुब्बी, फ्रांसीसी, डीसीएनएस, आस्ट्रेलियाई अदालत, `द आस्ट्रेलियन`, वेबसाइट, पनडुब्बी, हैक, 22, 400, पेज, दस्तावेज, Submarine, manufacturer, Australian, Court
OUTLOOK 29 August, 2016
Advertisement