Advertisement
24 July 2015

तीस्‍ता सीतलवाड़ को हाईकोर्ट से दो हफ्ते की राहत

विदेशी अनुदान से जुड़े मामले में तीस्‍ता सीतलवाड़ और उनके पति जावेद आनंद की संस्‍था सबरंग कम्‍युनिकेशंस के खिलाफ गृह मंत्रालय ने अनियमितताओं के आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच के निर्देश दिए थे। जिसके बाद सीबीआई ने 8 जुलाई को तीस्‍ता व अन्‍य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की और मुंबई में उनके घर और दफ्तर पर छापेमारी भी हुई। तीस्‍ता सीतलवाड़ ने इसे राजनीतिक साजिश और केंद्र के इशारे पर उन्‍हें फंसाने की कोशिश करार दिया है। 

तीस्ता और जावेद ने अपने वकील के जरिए अदालत को बताया कि वे निर्दोष हैं और उन्हें फंसाया जा रहा है। उनके वकील मिहिर देसाई ने अदालत को बताया कि सीबीआई उन्हें सिर्फ इसलिए गिरफ्तार करना चाह रही है ताकि गुजरात में उनके कामों के लिए उन्हें अपमानित किया जा सके। सीबीआई ने कहा है कि तीस्ता और जावेद के खिलाफ लगे आरोप गंभीर प्रकृति के हैं और जांच के दौरान अपराध के सभी पहलू और साजिशें सामने आएंगी। 

गौरतलब है कि तीस्ता सीतलवाड़ ने गुजरात दंगों के पीड़ितों के लिए लंबी लड़ाई लड़ी है। गुजरात पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर तीस्ता की अग्रिम जमानत का विरोध किया है। इस हलफनामे में गुजरात पुलिस ने तीस्ता और उनके पति जावेद आनंद पर एनजीओ को मिले फंड के दुरुपयोग के आरोप लगाए हैं। इन आरोपों का सबरंग ट्रस्‍ट और सेंटर फॉर जस्टिस एंड पीस ने सिलसिलेवार जवाब देते हुए सिरे नकार दिया है। 

Advertisement

 

 
 
 
अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तीस्‍ता सीतलवाड़, विदेशी अनुदान, अग्रिम जमानत, सीबीआई कोर्ट, एफसीआरए, गृह मंत्रालय
OUTLOOK 24 July, 2015
Advertisement