Advertisement
11 January 2017

विवादित कैराना से चुनौती देंगे औवेसी

पार्टी प्रवक्ता शादाब चौहान ने बताया कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी अपने पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में 13 जनवरी को एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कैराना विधानसभा सीट से मसीउल्लाह समेत अपने 11 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की है। प्रवक्ता ने कहा कि एआईएमआईएम पिछड़े वर्गों एवं दलितों समेत समाज के वंचित तबकों संबंधी मुद्दे उठाएगी।

इस बीच मुजफ्फरनगर जिला अधिकारियों ने 11 फरवरी को पहले चरण के तहत छह विधानसभा क्षेत्रों में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सुरक्षा इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं। शहर के पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि अर्धसैन्य बलों की 80 कंपनियां तैनात की जाएंगी।

कैराना पिछले साल उस समय सुर्खियों में आया था जब भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने हिंदू परिवारों की एक सूची जारी करके दावा किया था कि ये परिवार एक विशेष समुदाय के आपराधिक तत्वों की ओर से खतरा पैदा होने एवं जबरन वसूली के कारण अपने घर छोड़कर चले गए हैं। राजनीतिक दलों, विशेषकर कांग्रेस एवं समाजवादी पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सांप्रदायक तनाव पैदा करने की कोशिश करने को लेकर भाजपा की निंदा की है।

Advertisement

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के जांच दल ने बाद में सितंबर में पाया था कि कई परिवार अपराध बढ़ने से पैदा हुए खतरों एवं वहां कानून व्यवस्था के हालात खराब होने के कारण पलायन कर गए हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: AIMIM, asaduddin owaisi, kairana, एआईएमआईएम, असउद्दीन औवेसी, कैराना
OUTLOOK 11 January, 2017
Advertisement