Advertisement
12 October 2016

सत्‍ता में साथ पर टकराव नहीं रुक रहा, दशहरे पर शिवसेना-भाजपा कार्यकर्ता भिड़े

google

 

किरीट सोमैया द्वारा मुंबई नगरपालिका (मनपा) में हुए भ्रष्टाचार के प्रतीक स्वरूप रावण के पुतले के दहन कार्यक्रम के दौरान शिवसेना के लोगों ने जमकर हंगामा किया और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की। घटनास्थल पर 5 पुलिस वाले मौजूद थे। सबकुछ उनके सामने हुआ। हंगामे के बाद शिवसैनिक दो बसों में बैठकर वहां से चले गए। हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किरीट सोमैया, सांसद राम कदम ने विरोध प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम में दशहरे के अवसर पर ‘‘भ्रष्टाचार का पुतला’’ फूंका जाना था। हालांकि पुलिस ने कहा कि दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच कार्यक्रम स्थल पर झड़प हुई। उत्तरपूर्व मुंबई सीट से सांसद सोमैया के करीबी एक नेता ने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवसेना कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम बाधित किया और हमें इसे खत्म करने के लिए मजबूर किया। वे पुतला भी ले गए।

Advertisement

गौरतलब है कि विजयदशमी के मौके पर देशभर में इस बार अलग-अलग तरह के पुतले देखने को मिले थे। कहीं पर पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा दिखाने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की फोटो लगी तो कहीं पर पाकिस्तान नाम का ही पुतला फूंक दिया गया। एक पुतले को आतंकी हाफिज सईद का नाम भी दिया गया था। कुछ पुतलों पर आतंकवाद भी लिखा गया था। कुछ पुतलों को डेंगू, चिकनगुनिया का नाम भी दिया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भाजपा, शिवसेना, विजयादशमी, मुलुंड, कीरीट सोमैया, टकराव, shivsena, kirit somaya, bjp, mumbai, vijyadashmi, mulund
OUTLOOK 12 October, 2016
Advertisement