Advertisement
07 August 2017

दिल्ली: सीवर की सफाई करने उतरे तीन सफाईकर्मियों की मौत

Demo Pic

दिल्ली के घिटोरनी में सीवर की सफाई के दौरान मौत की घटना को अभी माह भर भी नहीं हुआ कि दूसरी घटना ने दस्तक दे दी। ताजा मामला राजधानी दिल्ली के लाजपत नगर का है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रविवार को सीवर की सफाई के दौरान दम घुटने की वजह से तीन सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक यह घटना दोपहर लगभग 1 बजे हुई।

क्या है मामला?

सफाई कर्मचारी लाजपत नगर में कबीर राम मंदिर के पास एक सीवर लाइन की सफाई कर रहे थे। जहां वे सीवर के अंदर जहरीली गैस की चपेट में आ गए। जिससे तीनों बेहोश हो गए। उन्हें एम्स के ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Advertisement

नहीं हो सकी एक की पहचान

पुलिस ने बताया कि दो पीड़ितों की पहचान जोगिंदर (32) और अन्नू (28) के रूप में की गई, वही तीसरे पीड़ित की तत्काल पहचान नहीं हो सकी।

जल मंत्री ने जताया शोक

दिल्ली के जल मंत्री राजेंद्र गौतम ने इस घटना के बाद ट्वीट कर संवेदना जताई। उन्होंने लिखा, “लाजपत नगर इलाके में सीवर की सफाई के दौरान तीन सफाईकर्मियों की मौत की खबर से बेहद दुखी हूं। मैंने घटना के बारे में जांच बिठा दी है।”

साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मृतक न तो दिल्ली जल बोर्ड के कर्मचारी थे और न ही दिल्ली जल बोर्ड द्वारा अधिकृत थे।

वहीं दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने घटना की निंदा करते हुए कहा, "मैं एलजी को मामले की जांच और पीड़ितों के परिवारों के लिए मुआवजे के लिए अनुरोध करता हूं।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi, Three, cleaners, killed, cleaning, sewer
OUTLOOK 07 August, 2017
Advertisement