Advertisement
18 March 2021

MIT मणिपाल कैंपस कंटेनमेंट जोन घोषित, दो दिनों में दर्ज हुए हैं 59 कोरोना के मामले

File Photo

कर्नाटक के मणिपाल स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) मणिपाल के परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। कैंपस में पिछले दो दिनों में 59 कोरोना संक्रमित के मामले सामने आए हैं। मंगलवार को 25 मामले और बुधवार को 27 मामले दर्ज किए गए हैं।

उडुपी के जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने एक बयान में कहा, "जिला स्वास्थ्य प्रशासन ने एमआईटी परिसर को नियंत्रण क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।" कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद एमआईटी कैंपस के अंतर्गत आने वाले सभी क्षेत्रों को बंद कर दिया गया है। द न्यूज मिनट ने बताया है कि इसके अलावा, हॉस्टल और कैंपस में छात्रों की आवाजाही को दो सप्ताह के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। कैंपस में रहने वाले सभी छात्रों के लिए कोरोना टेस्टिंग अनिवार्य कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- कुछ हफ़्तों में कोरोना के मामलों में 150% की वृद्धि, देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति, उठाने होंगे निर्णायक कदम: पीएम मोदी

Advertisement

कर्नाटक में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,275 मामले दर्ज किए गए हैं जबकि देशभर में कोरोना के मामले में रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है। बीते 24 घंटे में 35 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। बुधवार को पीएम मोदी ने इस पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी।

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता जताते हुए कहा, दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा है। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज़्यादा है। सख्त कदम उठाने होंगे। पीएम मोदी ने कहा, ये मंथन का विषय है कि आखिर कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है। हमें जहां जरूरी हो माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाने के विकल्प पर भी काम करना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: MIT Manipal Campus, Declared Covid Containment Zone, 59 Test Positive Within A Week
OUTLOOK 18 March, 2021
Advertisement