Advertisement

कुछ हफ़्तों में कोरोना के मामलों में 150% की वृद्धि, देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति, उठाने होंगे निर्णायक कदम: पीएम मोदी

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी चिंता जाहिर की है। बुधवार...
कुछ हफ़्तों में कोरोना के मामलों में 150% की वृद्धि, देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति, उठाने होंगे निर्णायक कदम: पीएम मोदी

कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी चिंता जाहिर की है। बुधवार को मुख्यमंत्रियों के साथ हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा है कि देश के 70 जिलों में कुछ हफ्तों में कोरोना के मामलों में 150% की वृद्धि हुई है। यदि महामारी को यही नहीं रोका गया तो देशव्यापी आउटब्रेक की स्थिति बन सकती है। इसे रोकने के लिए अभी ही निर्णायक कदम उठाने होंगे।

ये भी पढ़ें- कोरोना कमबैक से लॉकडाउन जैसी स्थिति, अहमदाबाद में पार्क-चिड़ियाघर बंद; गुजरात-एमपी के कई शहरों में नाइट कर्फ़्यू

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता जताते हुए कहा, दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा है। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज़्यादा है। सख्त कदम उठाने होंगे। पीएम मोदी ने कहा, ये मंथन का विषय है कि आखिर कुछ क्षेत्रों में ही टेस्टिंग और टीकाकरण कम क्यों हो रहा है। हमें जहां जरूरी हो माइक्रो कंटेनमेंट ज़ोन बनाने के विकल्प पर भी काम करना चाहिए।

ये भी पढ़ें- देश के इन 22 शहरों में फिर से लग सकता है सख्त लॉकडाउन, हर रोज बढ़ रहा है खतरा

पीएम मोदी ने टेस्टिंग पर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा, कई राज्यों में रैपिड एंटीजन टेस्टिंग पर ही ज़्यादा बल दिया जा रहा है और उसी भरोसे गाड़ी चल रही है, जैसे केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, यूपी। हमें देश के सभी राज्यों में आरटी-पीसीआर टेस्ट बढ़ाने पर जोर देना होगा।

उन्होंने बर्बाद हो रहे वैक्सीन डोज पर भी गंभीर चिंता जताई है। सीएम के साथ बैठक में पीएम मोदी ने कहा, हमें वैक्सीन डोज व्यर्थ होने की समस्या को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश में वैक्सीन वेस्टेज 10% से ज़्यादा है और उत्तर प्रदेश में भी वैक्सीन वेस्टेज क़रीब इतना ही है। वैक्सीन वेस्टेज की राज्यों में समीक्षा होनी चाहिए।

बैठक के बाद गोवा मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जानकारी देते हुए कहा है, पीएम मोदी ने सभी राज्यों में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान की समीक्षा की। उन्होंने सभी राज्यों को निर्देश दिया कि सभी राज्यों में टेस्टिंग सुविधा बढ़ानी है और जिस राज्य में नाइट कर्फ्यू हो वहां कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने और कंट्रोल करने का निर्देश दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad