Advertisement

कोरोना कमबैक से लॉकडाउन जैसी स्थिति, अहमदाबाद में पार्क-चिड़ियाघर बंद; गुजरात-एमपी के कई शहरों में नाइट कर्फ़्यू

देश के अनेक हिस्सों में कोरोना के एक और लहर की शुरुआत की आशंका के बीच गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद...
कोरोना कमबैक से लॉकडाउन जैसी स्थिति, अहमदाबाद में पार्क-चिड़ियाघर बंद; गुजरात-एमपी के कई शहरों में नाइट कर्फ़्यू

देश के अनेक हिस्सों में कोरोना के एक और लहर की शुरुआत की आशंका के बीच गुजरात के सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में प्रशासन ने कल यानी गुरुवार से शहर के सभी सार्वजनिक पार्क, कांकरिया लेकफ़्रंट और चिड़ियाघर बंद रखने की आज घोषणा कर दी। अहमदाबाद महानगरपालिका ने इसके मातहत आने वाले शहर के सभी 273 पार्क बंद करने की आज घोषणा की। इससे पहले इनके समय को सामान्य से कम रखा गया था।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन कमबैक!, गुजरात के बाद अब MP के भोपाल-इंदौर में नाइट कर्फ्यू का ऐलान, महाराष्ट्र में लग चुके हैं 50% प्रतिबंध

ये भी पढ़ें: देश के इन 22 शहरों में फिर से लग सकता है सख्त लॉकडाउन, हर रोज बढ़ रहा है खतरा

पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के क़रीब 1000 नए मामले आए और 2 लोगों की मौत ( दोनो अहमदाबाद में) हुई। राज्य में सक्रिय मामले बढ़ कर क़रीब 5 हज़ार हो गए हैं जिनमे क़रीब 60 जीवन रक्षक प्रणाली यानी वेंटिलेटर पर हैं। राज्य में अब तक कुल मिला कर एक करोड़ 24 लाख से अधिक लोगों की जांच हुई है जिनमे दो लाख 70 हज़ार संक्रमित पाए गए। कुल 4400 से अधिक की मौत हुई है जिनमे 2300 से अधिक अकेले अहमदाबाद में और क़रीब एक हज़ार सूरत में दर्ज की गयी हैं।

सूरत शहर की मनपा ने भी पार्क आदि बंद करने का फ़ैसला लिया है। राज्य में हाल में स्थानीय निकाय के चुनाव हुए थे और इस दौरान नेताओं की सभाओं रैलियों में ख़ासी भीड़ जुटती थी। कई लोगों का मानना है कि इससे भी कोरोना के दोबारा सिर उठाने में मदद मिली है। राज्य सरकार ने चार महानगरों अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा में आज से 31 मार्च तक रात्रि कर्फ़्यू का समय दो घंटे बढ़ा कर रात 12 बजे से सुबह 6 की जगह रात 10 से सुबह 6 बजे तक कर दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad