Advertisement
02 October 2020

हाथरस केस: आरोपितों के समर्थन में एकजुट हुआ सवर्ण समाज, की निष्पक्ष जांच की मांग

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित लड़कीकी कथित बलात्कार और हत्या के मामले में जहां देश भर में आक्रोश है वहीं आरोपियों के समर्थन में भी कुछ लोग उतर आए हैं। पास के गांव बघना में सवर्ण समाज के लोग एकजुट  हो गए। उनकी मांग है कि इस मामले में निष्पक्ष जांच की जाए।

विरोध प्रदर्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी देखी जा सकती है। जिसमें दलित लड़की की कथित हत्या और बलात्कार के आरोपियों का समर्थन करने के लिए गांव में उच्च जाति समुदाय के लोग विरोध प्रदर्शन करते दिखाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि अगर वे दोषी हैं तो उन्हें फांसी दें। मगर उन्होंने राजनीतिक दलों पर क्षुद्र राजनीति करने का भी आरोप लगाया है।

Advertisement

गौरतलब है कि हाथरस की कोतवाली चंदपा के बूलगढ़ी में 14 सितंबर को दलित युवती की कथित बलात्कार के बाद हत्याकर दी गई। उसके बयानों के आधार पर पुलिस ने छे़ड़छाड़  की धाराओं का इजाफा कर चार आरोपितों को जेल भेज दिया था। पीड़िता की 29 सितंबर को मौत हो गई। हालांकि फोरेंसिक जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Savarna Samaj, upper caste, support of the accused, Demands unbiased investigation, Hathras Case, हाथरस, सवर्ण, आरोपित, उत्तर प्रदेश, दलित
OUTLOOK 02 October, 2020
Advertisement