Advertisement
16 October 2023

यूपी पुलिस के सिपाही को फिलिस्तीन का समर्थन करना पड़ा भारी, मांग रहा था चंदा, सस्पेंड

प्रतिकात्मक तस्वीर

इजराइल-फिलिस्तीन संघर्ष के बीच लखीमपुर खीरी जिले में तैनात उत्‍तर पुलिस के एक कांस्टेबल को फिलिस्तीन का समर्थन करने और उसके लिए चंदा मांगने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) संदीप सिंह ने पत्रकारों को बताया ”लखीमपुर खीरी में तैनात एक कांस्टेबल सुहेल अंसारी के बारे में पिछले दो तीन दिनों से सोशल मीडिया में आए एक पोस्ट में, उसके द्वारा फिलिस्तीन के समर्थन में चंदा मांगने और उसका समर्थन करने के तथ्य सामने आये हैं।”

डीएसपी ने कहा ”पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने इसका संज्ञान लेकर इस आरक्षी के विरूद्ध एक जांच बिठाई और उसी जांच के क्रम में अंसारी को आज निलंबित कर दिया गया है।”

Advertisement

एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा ”जांच जारी है और अन्‍य तथ्‍य खंगाले जा रहे हैं। हालांकि कांस्टेबल का किसी संगठन से जुड़ाव या अन्य कोई महत्‍वपूर्ण तथ्‍य का पता नहीं चला है, पर छोटी-मोटी शिकायतें मिली हैं। जांच में दोषी पाये जाने पर उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिये अधिकारियों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा था कि इजरायल हमास युद्ध में भारत सरकार के स्टैंड विपरीत में किसी बयान या गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर कोई ऐसा करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाए।

(पीटीआई इनपुट के साथ)

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lakhimpur Kheri, Constable Suspended, Supporting Palestine, Donations
OUTLOOK 16 October, 2023
Advertisement