Advertisement
07 June 2016

क्षेत्रीय भाषाओं में पत्रकारिता पढ़ाएगा आईआईएमसी

गूगल

भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक के. जी. सुरेश ने मंगलवार को बताया कि संस्थान ने अगले शैक्षणिक सत्र से आईआईएमसी सेन्टरों में कम से कम एक क्षेत्रीय भाषा में पत्रकारिता पाठ्यक्रम शुरू करने पर विचार-विमर्श शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया, हम आईआईएमसी सेन्टरों में अधिक क्षेत्रीय भाषाओं में पत्रकारिता पाठ्यक्रम शुरू करने को लेकर उत्सुक हैं। हम अगले सत्र से आईआईएमसी अमरावती में मराठी और कोट्टायम सेन्टर में मलयालम पत्रकारिता शुरू करना चाहते हैं। उन्होंने बताया, क्षेत्रीय मीडिया में प्रगति को देखते हुये यह कदम उठाया जा रहा है।

आईआईएमसी के ढेंकनाल सेन्टर में इस समय उड़िया पत्रकारिता में परा-स्नातक डिप्लोमा पाठ्यक्रम चलाया जाता है। दिल्ली सेन्टर अंग्रेजी, हिन्दी और उर्दू में पत्रकारिता पाठ्यक्रम चलाता है। सुरेश ने बताया कि डिजिटल माध्यम की महत्ता को ध्यान में रखते हुये दिल्ली में न्यू मीडिया और आईटी सेन्टर बनाया गया है। उन्होंने बताया कि संस्थान रक्षा बलों के अधिकारियों सहित विभिन्न सरकारी विभागों को भी न्यू मीडिया में प्रशिक्षण मुहैया करा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मीडिया, आईआईएमसी, मलयालम, मराठी, क्षेत्रीय भाषाओं, पाठ्यक्रम, डिजिटल, दिल्ली, regional media, journalism school, IIMC, offering courses, regional languages, journalism courses, post-graduate diploma course,
OUTLOOK 07 June, 2016
Advertisement