Advertisement
29 August 2021

राकेश टिकैत का 'हल्ला बोल', "एक दिन मौत का कार्ड बनेगा किसान क्रेडिट कार्ड, हिमाचल के सेब बागानों पर अडानी का कब्जा"

फाईल फोटो

हरियाणा के करनाल में शनिवार को हुए किसानों पर लाठीचार्ज के बाद किसान महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा के कई नेता नूह पहुंचे हैं। जहां डॉ दर्शन पाल, राकेश टिकैत और बलबीर सिंह राजजेवाल, स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र योदव ने किसानों को संबोधित किया।

इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड एक दिन किसान की मौत का कार्ड बनेगा। देश कंपनियों के हाथों में जा चुका है। अदानी ने पूरे हिमाचल के सेब के बागानों पर कब्जा कर लिया है। बड़े-बड़े गोदाम वहां बन चुके हैं। जो रेट 2011 में था आज भी वे उसी रेट पर खरीद कर रहे हैं।

हरियाणा के नूंह में किसान महापंचायत में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि वे (सरकार) कहते हैं कानून में काला क्या है ये बताओ। हमने कहा कि कानून में सफेद क्या हो वो बताओ। वे कहते हैं कि इसके अंदर का सब बदल देंगे, बाहर का न बदलवाओ। ये 3 कानून भी बदले जाएंगे। एमएसपी पर गारंटी कार्ड भी चाहिए।

Advertisement

ये भी पढ़ें - "माफी मांगें सीएम खट्टर, एसडीएम को भी करें बर्खास्त", किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर भड़के राज्यपाल सत्यपाल मलिक

ये भी पढ़ें - किसानों के सिर फोड़ दो, पूरी छूट है...: कौन हैं SDM आयुष सिन्हा, जिनके फरमान को लोग जरनल डायर से कर रहे हैं तुलना

बता दें, शनिवार को हरियाणा के करनाल में भाजपा की एक बैठक के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन में राजमार्ग पर करनाल की तरह बढ़ रहे किसानों के एक समूह पर कथित तौर पर पुलिस ने लाठियां बरसाई जिसमें 10 लोग घालय हो गए। इस दौरान सोशल मीडिया में एसडीएम आयुष सिन्हा का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वे पुलिस को आदेश दे रहे हैं कि यहां कोई नहीं आना चाहिए उठा उठा कर मारना, सिर फोड़ देना, पूरी छूट है।

ये भी पढ़ें - देखें वीडियो- करनाल में ड्यूटी पर तैनात मजिस्ट्रेट ने दिये सिर फोड़ने के आदेश, दर्जनों किसान घायल

बैठक के बाद शनिवार शाम को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान खट्टर ने कहा था कि किसानों ने पहले सरकार को आश्वासन दिया था कि उनका प्रदर्शन शांतिपूर्ण किया जाएगा। यदि उन्हें विरोध प्रदर्शन ही करना था तो उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से करना चाहिए था, इस पर किसी को आपत्ति नहीं होती। हमले उन्होने शांतिपूर्ण का आश्वासन दिया, लेकिन यदि वे पुलिस पर पथराव करेंगे, राजमार्ग अवरुद्ध करेंगे तो पुलिस कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कदम तो उठाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हरियाणा, करनाल, राकेश टिकैत, किसानों पर लाठी चार्ज, किसानों पर हमला, एसडीएम आयुष सिन्ह, नूंह में किसान महापंचायत, Haryana, Karnal, Rakesh Tikait, lathi charge on farmers, attack on farmers, SDM Ayush Singh, Kisan Mahapanchayat in Nuh
OUTLOOK 29 August, 2021
Advertisement