Advertisement
28 September 2021

'हाथ' थामने के बाद बोले कन्हैया, "कांग्रेस नहीं बची तो देश नहीं बचेगा" जिग्नेश पार्टी में नहीं हुए शामिल, जानें- क्यों हुआ ऐसा

ANI

भाकपा नेता कन्हैया कुमार अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। लेकिन, जो अटकले लगाई जा रही थी कि साथ ही जिग्नेश मेवानी भी कांग्रेस का दामन थामेंगे। लेकिन, मेवानी नहीं शामिल हुए हैं। उन्होंने इसका फिलहाल व्यक्तिगत कारण बताया है। कहा है कि औपचारिकता तीन-चार महीने में पूरी हो जाएगी। हालांकि, वो कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस में शामिल हुए कन्हैया, मेवानी ने नहीं थामा 'हाथ', वेणुगोपाल- "युवा नेता के साथ काम कर फासीवादी ताकतों को हरा सकेंगे"

मेवानी ने इसका कारण बताते हुए कहा है, "कार्यक्रम में गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने भी संगठन को अपना समर्थन दिया है, हालांकि तकनीकी कारणों से वो औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल नहीं हो सके हैं।"

Advertisement

कन्हैया कुमार ने कहा है कि इस वक्त देश और संविधान को बचाना जरूरी है। इस दौरान कन्हैया कुमार ने मोदी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है, "इस देश के लाखों-करोड़ों नौजवानों को ये लगने लगा है कि अगर कांग्रेस नहीं बची तो देश नहीं बचेगा। हम कांग्रेस पार्टी में इसलिए शामिल हुए हैं क्योंकि कांग्रेस गांधी की विरासत को लेकर आगे चलेगी"

भाकपा नेता कन्हैया कुमार को पार्टी में शामिल कराने के बाद कांग्रेस महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने कहा, "हम इन युवा नेताओं कन्हैया कुमार और मेवाणी के साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं, ताकि देश पर शासन कर रही फासीवादी ताकतों को हरा सकें।"

कन्हैया कुमार ने कहा है, "मैं कांग्रेस में इसलिए शामिल हो रहा हूं क्योंकि मुझे ये महसूस होता है कि देश में कुछ लोग सिर्फ लोग नहीं हैं, वो एक सोच हैं। वो देश की सत्ता पर न सिर्फ काबिज़ हुए हैं, देश की चिंतन परंपरा, संस्कृति, मूल्य, इतिहास, वर्तमान, भविष्य खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kanhaiya Kumar, Congress, Jignesh Mevani, Extends Support To Party, कांग्रेस, कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी
OUTLOOK 28 September, 2021
Advertisement