Advertisement
09 March 2021

उत्तराखंड: सीएम रावत आज राज्यपाल से करेंगे मुलाकात, कर सकते हैं बड़ा ऐलान

PTI

उत्तराखंड में नेतृत्व परिवर्तन की बढ़ती अटकलों के बीच प्रदेश भाजपा ने सोमवार को कहा कि मंगलवार को यहां पार्टी विधायक दल की कोई भी बैठक होने की औपचारिक घोषणा नहीं की गयी है। वहीं, न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत आज शाम बड़ा ऐलान कर सकते हैं। अब ये कयास लगाए जाने लगे हैं कि राज्य में बड़ा बदलाव हो सकता है। सोमवार को रावत को दिल्ली बुलाया गया था। न्यूज एजेंसी को ये जानकारी सीएम कार्यालय के नजदीकी सूत्रों ने दी है। जानकारी है कि संभवत: सीएम आज शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे, जिसमें वो महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो शाम चार बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड के सीएम रावत को आलाकमान ने दिल्ली बुलाया, कई विधायकों और सांसदों ने कार्यशैली पर उठाए हैं सवाल

इससे पहले प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान ने पीटीआई से कहा, ‘‘जहां तक मेरी जानकारी है उसके हिसाब से कल यहां पार्टी विधायक दल की किसी भी बैठक की अबतक औपचारिक घोषणा नहीं की गयी है।’’ लेकिन जब उनसे यह प्रश्न किया गया कि जैसा कि राजनीतिक मोर्चे पर अचानक बदलते घटनाक्रम से संकेत मिल रहे हैं, उसके हिसाब से उत्तराखंड में कोई बड़ा बदलाव तो नहीं होने जा रहा है, तो उन्होंने कहा, ‘‘देखते हैं।’’

Advertisement

गौरतलब है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सोमवार को दिल्ली पहुंचे और भाजपा के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात की। दरअसल ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा राज्य में राजनीतिक बदलाव पर विचार कर रही है। समझा जाता है कि दो केंद्रीय नेताओं-- भाजपा उपाध्यक्ष रमन सिंह और महासचिव दुष्यंत सिंह गौतम ने उत्तराखंड से वापस लाने पर पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। ये दोनों नेता प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप के नेताओं से बातचीत करने उत्तराखंड आये थे।

राज्य के नेताओं का एक वर्ग कथित तौर पर रावत के नेतृत्व से नाराज है और उनका विचार है कि उनके तहत पार्टी की चुनावी संभावनाएं बहुत उज्ज्वल नहीं हो सकती हैं। सूत्रों ने कहा कि पार्टी राज्य में कैबिनेट में फेरबदल भी कर सकती है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Uttarakhand Chief Minister, Trivendra Singh Rawat, दे सकते इस्तीफा, त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड भाजपा
OUTLOOK 09 March, 2021
Advertisement