Advertisement
12 July 2015

विंबलडन: पेस, नागल ने जीते खिताब, जोकोविच फिर चैंपियन

फेडरर पर वापसी का दबाव था लेकिन जोकोविच हावी हो चुके थे। उन्होंने सात बार के चैंपियन को कोई मौका नहीं दिया। इस बीच चौथे सेट के पांचवें गेम में फेडरर का बैकहैंड नेट से टकरा गया जिससे जोकोविच को ब्रेक प्वाइंट का मौका मिल गया और उन्होंने इसे हासिल करने में कोई गलती भी नहीं की। जोकोविच ने अपनी सर्विस बचाये रखी और 4-2 से बढ़त हासिल करने के बाद सातवें गेम में भी वह फेडरर की सर्विस तोड़ने की स्थिति में पहुंच गए थे लेकिन स्विस स्टार ने ब्रेक प्वाइंट बचा दिया। जोकोविच के पास नौवें गेम में फेडरर की सर्विस पर दो मैच प्वाइंट थे और उन्होंने स्विस स्टार को वापसी का मौका नहीं दिया और फोरहैंड विनर से जीत दर्ज की।

 

भारत के लिए डबल खुशी, सुमित नागल ने जीता ब्‍वॉयज डब्‍ल्‍स खिताब 

Advertisement

विंबलडन के युगल मुकाबलों में भारतीय खिलाड़‍ियों की जीत का सिलसिला जारी है। सानिया मिर्जा की ऐतिहासिक जीत के बाद अब उभरते टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने भी विंबलडन का ब्‍वॉयज डबल्‍स खिताब अपने नाम कर लिया है। दिल्‍ली के रहने वाले सुमित ने वियतनाम के जोड़ीदार होआंग ली के साथ ब्‍यॉयज डबल्‍स मुकाबले के फाइनल में रेली ओपेल्का व अकीरा संटीलान की जोड़ी को 7-6, 7-4 से हराया।  

 

लिएंडर पेस और मार्टिस हिंगिस मिश्रित युगल के चैंपियन

लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ने हंगरी के एलेक्ज़ेडर पेया और टिमिया बाबोस की जोड़ी को हराकर मिक्स्ड डबल्स का खिताब जीत लिया है। सातवीं वरीयता प्राप्त मार्टिना हिंगिस और लिएंडर पेस की जोड़ी ने पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी एलेक्ज़ेडर पेया और टिमिया बाबोस की जोड़ी को बड़ी आसानी से 6-1,6-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लिएंडर पेस ने करियर में 16वां ग्रैंड स्लेम अपने नाम कर लिया। 

 

- एजेंसी इनपुट 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: विंबलडन, नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर, सुमित नागल, लिएंडर पेस, चैंपियन
OUTLOOK 12 July, 2015
Advertisement