Advertisement
10 May 2016

अमेरिकी सीनेटर का आरोप, नारी द्वेषी और अप्रवासी विरोधी हैं ट्रंप

गूगल

डेमोक्रटिक पार्टी के अल्पसंख्यक नेता हैरी रीड ने सोमवार को सीनेट में अपने अहम भाषण में ट्रंप का मजाक उड़ाते हुए कहा, अब्राहम लिंकन, रोनाल्ड रीगन और ड्वाइट आइजनहॉवर जैसे महान लोगों की पाटी ने एक नारी द्वेषी, लैटिन विरोधी, मुस्लिम विरोधी और अप्रवासी विरोधी को नामित किया है। टेडी रूजवेल्ट की पार्टी ने एक अरबपति ठग को नामित किया है जो कामकाजी लोगों को धोखा देता है। रीड नेवादा प्रांत के सीनेटर हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां एक ऐसा आदमी है जिसका जन्म अथाह संपत्ति के बीच हुआ लेकिन उन्होंने अपने पिता की संपत्ति का इस्तेमाल सिर्फ लोगों को ठगने के लिए किया और वैसे लोगों को धमकाने के लिए किया, जो उनकी संदेहास्पद व्यावसायिक गतिविधियों को लेकर आवाज उठाते हैं।

 

 76 वर्षीय सीनेटर रीड  ने कहा कि ट्रंप का भावी उम्मीदवार के तौर पर उदय कोई इत्तेफाक नहीं है। उन्होंने कहा, उनको नामित करना कोई गलती नहीं है। डोनाल्ड ट्रंप ने जिस पार्टी में आठ वर्ष काम किया है, उसके वह स्वाभाविक प्रतिफल हैं और जो अप्रवासी विरोधी, महिला विरोधी, ओबामा विरोधी और कामकाजी लोगों के खिलाफ है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, राष्ट्रपति चुनाव, रिपब्लिकन पार्टी, डोनाल्ड ट्रंप, डेमोक्रेटिक पार्टी, हैरी रीड, अप्रवासी विरोधी, महिला विरोधी, Donald Trump, Democratic party, anti-immigrant, anti-women, Republican Party, Harry Reid, Abraham Lincoln, Ronald Reagan, Dwight Eisenhower
OUTLOOK 10 May, 2016
Advertisement