Advertisement
17 August 2016

अमेरिका: ट्रंप ने लिया संकल्प, राष्ट्रपति चुने जाने पर छोड़ दूंगा कट्टरता

गूगल

रियल स्टेट कारोबारी डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक पर डाले गए एक पोस्ट में कहा, अमेरिकी जनता के प्रति मेरा यह संकल्प है, आपके राष्ट्रपति के रूप में, मैं आपका सबसे बड़ा शूरवीर होऊंगा। मैं यह सुनिश्चित करने के लिए लड़ूंगा कि हर अमेरिकी के साथ समान व्यवहार हो, उसे समान सुरक्षा मिले और उसे समान सम्मान मिले। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार ने कहा, हम कट्टरता, घृणा और सख्ती के हर रूप को खारिज करेंगे और एक ऐसा नया भविष्य बनाने की कोशिश करेंगे, जो एकजुट अमेरिकी जनता के रूप में हमारी साझा संस्कृति और मूल्यों पर आधारित हो।

रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ट्रंप ने एक अन्य पोस्ट में कहा, जैसे हमने साम्यवाद की बुराइयों को उजागर कर और मुक्त बाजारों के गुणों को सामने लाकर, शीतयुद्ध को जीता, उसी तरह हमें चरमपंथी इस्लाम की विचारधारा का सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा, मेरे विपक्षी ऐसे देशों से लाखों डॉलर का चंदा लेते हैं, जहां समलैंगिक होना एक अपराध है और उसकी सजा कैद या मौत है। ऐसे में, मेरा प्रशासन महिलाओं, समलैंगिकों और अलग-अलग मतों वाले लोगों के उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, राष्ट्रपति, रिपब्लिकन उम्मीदवार, डोनाल्ड ट्रंप, कड़ी जांच प्रक्रिया, प्रस्ताव, कट्टरता, घृणा, सख्ती, फेसबुक पोस्ट, US, President, Republican presidential candidate, Donald Trump, bigotry, hatred, oppression, proposed, facebook post
OUTLOOK 17 August, 2016
Advertisement