Advertisement
17 December 2021

ब्रिटेन में ओमिक्रोन मचा रहा तबाही, अमेरिका में दोगुने हो रहे मामले, भारत में खतरे की घंटी

पीटीआई

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने ब्रिटेन में सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यूके में बीते दिन 88376 नए केस मिले हैं। वहीं इस संक्रमण से एक दिन में 146 लोगों की जान चली गई। इसका खतरा अब भारत में भी मंडराने लगा है। भारत में अब तक ओमिक्रोन वेरिएंट के 11 राज्यों से 87 केस सामने आ चुके हैं। ओमिक्रोन के नए केस जिस रफ्तार से सामने आ रहे हैं उससे सभी की चिंता बढ़ गई है।

कोरोना के नए वेरिएंट को दुनिया के देशों ने घातक मानना शुरू कर दिया है। खासतौर से ब्रिटेन और अमेरिका में ओमिक्रोन के नाम से भी लोग डरने लगे हैं क्योंकि ब्रिटेन में ओमिक्रोन ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अमेरिका में भी इससे हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। यहां तेजी से केस दोगुने हो रहे हैं। जिस तरह ब्रिटेन और अमेरिका में यह नया वेरिएंट तबाही मचा रहा है उससे भारत के लोगों को बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ें - देश में ओमिक्रोन ने पकड़ी रफ्तार; एक ही दिन में मिले 14 नए मामले, अब तक कुल 87 पॉजिटिव

Advertisement

 

भारत के 11 राज्य जिसमें महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, केरल, गुजरात, कर्नाटक, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, पंजाब, तमिलनाडु शामिल हैं। ये सभी राज्यों में अब तक कुल 87 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। 

ब्रिटेन में गुरुवार को ओमिक्रोन वेरिएंट के 88,376 मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। यह आंकड़े बुधवार को मिले संक्रमण की तुलना में 10 हजार अधिक है।

अमेरिका में भी संक्रमितों की संख्या रोजाना दोगुनी हो रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी है कि कोविड-19 का ओमिक्रोन वेरिएंट अमेरिका में अधिक तेजी से फैल रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओमिक्रोन वेरिएंट, ब्रिटेन में ओमिक्रोन, अमेरिका में ओमिक्रोन, ओमिक्रोन अपडेट, भारत में ओमिक्रोन, Omicron Variants, Omicron in UK, Omicron in US, Omicron Update, Omicron in India
OUTLOOK 17 December, 2021
Advertisement