Advertisement
09 September 2015

सऊदी राजनयिक पर दो नेपाली महिलाओं से गैंगरेप का आरोप

google

इन महिलाओं ने आरोप लगाया है कि उन्हें अगवा कर लिया और यहां एक फ्लैट में उनसे बार-बार बलात्कार किया। सहायक पुलिस आयुक्त राजेश ने बताया कि पीड़‍िताओं का आरोप है कि उन्हें पहले सऊदी अरब के जेद्दाह ले जाया गया जहां उनसे घरेलू काम पर लगाया गया। वहां भी उनसे बलात्कार किया गया। महिलाओं के अनुसार कुछ समय पहले उन्हें गुड़गांव के इस फ्लैट में लाया गया, जहां उस परिवार के मेहमानों ने भी उनसे बलात्कार किया। इस फ्लैट को दिल्ली स्थित सऊदी दूतावास ने किराए पर ले रखा है।

राजेश ने कहा, एक नई घरेलू सहायिका उस फ्लैट पर गई थी और उसने इन दोनों महिलाओं की दुर्दशा देखी और वहां से चली गई। उस घरेलू सहायिका ने एक एनजीओ को इसकी खबर दी। एनजीओ की मदद से मामला पुलिस तक पहुंचा। गुड़गांव पुलिस ने डीएलएफ फेज-2 में उस फ्लैट पर छापा मारा एवं महिलाओं को मुक्त करा लिया है। 

सऊदी राजनयकि के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। हालांकि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। गुड़गांव पुलिस ने सहयोग के लिए नेपाल दूतावास से संपर्क साधा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, हमने स्थानीय पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। सऊदी दूतावास भी विदेश मंत्राालय के संपर्क में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सऊदी अरब, राजनयिक, नेपाली, महिला, सामूहिक बलात्‍कार, बंधुआ, पीड‍़‍ित, केस, गुड़गांव
OUTLOOK 09 September, 2015
Advertisement