Advertisement

दो सालों में इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर क्षेत्र में 22 फीसदी निवेश की संभावना- विशेषज्ञ

नोट बंदी के बाद कहा जा रहा है कि इंफ्रास्‍टक्‍चर के क्षेत्र में निवेश की कम संभावना है। लेकिन विशेषज्ञों की मानें तो नरेंद्र मोदी सरकार की जो योजना है उससे इस क्षेत्र में अगले दो सालों में 22 फीसदी निवेश की संभावना है।
दो सालों में इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर क्षेत्र में 22 फीसदी निवेश की संभावना- विशेषज्ञ

इंफ्रास्‍टक्‍चर के क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों के प्रमुख लोगों के मुताबिक अभी इस क्षेत्र में मंदी की मार सुनने में आ रही है लेकिन ऐसा है नहीं। मंगलवार को आयोजित पत्रकार वार्ता मेंं बीसी एक्‍सपो इंडिया के सीईओ इगोर पालका ने बताया कि मोदी सरकार ने अगले दाेे साल में इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर के क्षेत्र में 22 फीसदी निवेश की प्रतिबद्वता जाहिर की है। उन्‍होने बताया कि भारत सरकार नई सड़कों, पुलों, बंदरगाह, हवाई अड्डोंं, रेलवे के विकास के लिए अरबों रुपया खर्च कर रहे है। इसके साथ ही ऊर्जा परियोजना के लिए भी कई बड़े प्रस्‍ताव हैं। पालका ने बताया कि सड़क परिवहन एवं नौवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी स्‍पष्‍ट किया है कि  अगलेे पांच साल में सड़क एवं राजर्मा के क्षेत्र में 25 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।

पालका ने बताया कि इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर क्षेत्र मजबूत है इस बात की झ्‍ालक आगामी 12 दिसंबर से गुड़गांव में निर्माण उपकरण से जुड़ेे बॉमा कॉनेक्‍सपो इंडिया में देखने को मिलेगी। जिसमें भारत के अलावा चीन, जर्मनी, इटली, उत्‍तरी एवं दक्षिणी कोरिया, अमेरिका, स्‍पेन सहित 22 देश हिस्‍सा ले रहे हैं। 15 दिसंबर तक चलने वाले इस एक्‍सपो में कंस्‍ट्रक्‍शन के क्षेत्र में काम आने वाले उपकरणों का प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें इस क्षेत्र के दिग्‍गज मौजूद रहेंगे। एक्‍शन कंस्‍ट्रक्‍शन एक्‍यूपमेंट लिमिटेड के अध्‍यक्ष प्रदीप शर्मा ने बताया कि मोदी सरकार के इस नोटबंदी से कंस्‍ट्रक्‍शन क्षेत्र में तात्‍कालिक तौर पर कुछ गिरावट देखी जा रही है लेकिन आने वाले समय में सरकार का यह कदम अच्‍छा है। वॉल्‍वो कंस्‍ट्रक्‍शन के रूपा नागराजू का कहना है कि इस अभी इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के क्षेत्र में अपार संभावनाएं इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि इसमें ग्रोथ कम होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad