Advertisement

एलपीजी उपभोक्ताओं को बड़ी सौगात: सिलेंडर के दाम में फिर हुई कटौती, 157 रुपये हुआ सस्ता, देखें नए रेट

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में अच्छी खासी कटौती करने के बाद अब वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के...
एलपीजी उपभोक्ताओं को बड़ी सौगात: सिलेंडर के दाम में फिर हुई कटौती, 157 रुपये हुआ सस्ता, देखें नए रेट

घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दामों में अच्छी खासी कटौती करने के बाद अब वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर के उपभोक्ताओं को भी सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने राहत प्रदान की है। दरअसल, सूत्रों के अनुसार, 19 किलोग्राम वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 158 रुपए की कटौती की गई है।

दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की खुदरा बिक्री कीमत 1,522 रुपए होगी। नई कीमतें आज से प्रभावी होंगी। गौरतलब है कि इससे पहले रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर केंद्र सरकार ने देश की महिलाओं को तोहफा देते हुए घरेलू रसोई गैस की कीमत में 200 रुपए कम किए थे।

इससे पहले अगस्त में ओएमसी द्वारा वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 99.75 रुपए की कटौती की गई थी। जुलाई में कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 7 रुपए का इजाफा किया गया था।

याद दिला दें कि इस साल मई और जून में, लगातार दो बार वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती हुई थी। मई में ओएमसीएस ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 172 रुपए कम की थी, वहीं जून में 83 रुपए कम किए गए थे। अप्रैल में भी इनकी कीमतों में 91.50 रुपए प्रति यूनिट की कटौती की गई थी।

बता दें कि पेट्रोलियम और तेल विपणन कंपनियों ने इस साल 1 मार्च को वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 350.50 रुपए प्रति यूनिट और घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 50 रुपए प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad