Advertisement

महंगाई का झटका, फिर बढ़े अमूल दूध के दाम, 3 रुपये प्रति लीटर की हुई बढ़ोतरी, नए दाम तत्काल प्रभाव से लागू

गुजरात की कंपनी अमूल ने एक बार फिर दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। दूध के दाम में तीन रुपये प्रति...
महंगाई का झटका, फिर बढ़े अमूल दूध के दाम, 3 रुपये प्रति लीटर की हुई बढ़ोतरी, नए दाम तत्काल प्रभाव से लागू

गुजरात की कंपनी अमूल ने एक बार फिर दूध की कीमतों में इजाफा कर दिया है। दूध के दाम में तीन रुपये प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की घोषणा की गई है। नए दाम तत्काल प्रभाव से लागू हो गए हैं।

बयान के मुताबिक, इस संशोधन के बाद अमूल गोल्ड की कीमत 66 रुपये प्रति लीटर, अमूल ताजा की कीमत 54 रुपये प्रति लीटर, अमूल गाय का दूध 56 रुपये प्रति लीटर और अमूल ए2 भैंस के दूध की कीमत अब 70 रुपये प्रति लीटर होगी।

कंपनी ने बताया कि अब ग्राहकों को अमूल ताजा दूध के आधा लीटर के लिए 27 रुपये देना होगा। वहीं, अमूल गोल्ड आधा लीटर के लिए 33 रुपये देने होंगे। अमूल गाय का दूध आधा लीटर के लिए 28 रुपये देने होंगे जबकि अमूल ए2 बफैलो मिल्क के आधा लीटर के लिए 35 रुपये देने होंगे।

कंपनी ने अपने एक बयान में जानकारी दी है कि अमूल दूध की कीमत उत्पादन और लागत में बढ़ोतरी के कारण हुआ है। कंपनी ने बताया कि पिछले साल की तुलना में इस साल चारे की कीमत में 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी ने कहा कि इस कारण दूध की कीमत में इजाफा किया गया है। कंपनी ने कहा कि इनपुट लागत में वृद्धि से पिछले वर्ष की तुलना में किसानों की कीमतों में 8-9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

बता दें कि अमूल ने पिछले साल अक्टूबर में दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी। अमूल ने इस साल दूध की कीमत में पहली बार बढ़ोतरी की है। वहीं, दिसंबर में मदर डेयरी ने दिल्ली एनसीआर में दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से