Advertisement

दिल्ली IGI पर एक रनवे बंद होने से हवाई किरायों में 86 फीसदी तक की बढ़ोतरी

दिल्ली से उड़ान भरने और यहां आने वाले यात्रियों की जेब पर भार और बढ़ जाएगा। एक ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट...
दिल्ली IGI पर एक रनवे बंद होने से हवाई किरायों में 86 फीसदी तक की बढ़ोतरी

दिल्ली से उड़ान भरने और यहां आने वाले यात्रियों की जेब पर भार और बढ़ जाएगा। एक ई-कॉमर्स ट्रैवल वेबसाइट ने दावा किया है कि दिल्ली हवाई अड्डे पर तीन में से एक हवाई पट्टी को मरम्मत की वजह से बंद किए जाने से सप्ताह के अंत तक विमान किरायों में 86 प्रतिशत तक बढ़ोतरी हो गई।

15 नवंबर से 13 दिन के लिए बंद रखा जाएगा एक रनवे

दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लि. (डायल) ने इससे पहले इसी महीने घोषणा की थी कि तीन में से एक रनवे को मरम्मत कार्य के लिए 15 नवंबर से 13 दिन के लिए बंद रखा जाएगा। एयरलाइन कंपनियों से कहा गया था कि वे इसी के मुताबिक अपनी उड़ान सारिणी में भी बदलाव करें। शुक्रवार शाम को कई यात्रा पोर्टल तत्काल खरीदी जाने वाली टिकटों की कीमत में भारी बढ़ोतरी दिखा रहे हैं।

सामान्य दिनों में टिकट का दाम 11,044 से बढ़कर 13,702 रुपये हुआ

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, आईजिगो (आईएक्सआईजीओ) के उड़ान आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली से बेंगलुरु का टिकट सामान्य दिनों में 11,044 रुपये का है। शनिवार को इसका औसत मूल्य 13,702 रुपये हो गया है। इसी तरह मुंबई से दिल्ली आने वाले यात्रियों को शनिवार को 11,060 रुपये खर्च करने होंगे। सामान्य दिनों में इस मार्ग का किराया 9,228 रुपये है।

रनवे 09-27 के बंद होने की वजह से किराये में हुई बढ़ोतरी

आईजिगो के मुख्य कार्यकारी और सह संस्थापक आलोक वाजपेयी ने कहा कि रनवे 09-27 के बंद होने की वजह से अगले एक सप्ताह के लिए किरायों में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह तक यात्रा के लिए ऊंची मांग की वजह से भी किरायों में बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली से मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, चेन्नई और अन्य जगहों का किराया बढ़ा है।

देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है IGI एयरपोर्ट

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे 27-09 को 13 दिन के लिए बंद किया गया है। इसका परिचालन डायल करती है। इंदिरा गांधी हवाई अड्डा देश का सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। यहां तीन हवाई पट्टियां हैं। एक हवाई पट्टी के बंद होने से हवाई अड्डे पर रोजाना 50 उड़ानो का आना जाना कम हो जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad