Advertisement

डायसन ने लॉन्च किया अत्याधुनिक वैक्यूम क्लीनर Cyclone V10 और एयर प्योरिफायर

होम अप्लायंस कंपनी डायसन ने आज फ्यूचर क्लीन-होम टेक्नोलॉजी के तहत अपना अत्याधुनिक वैक्यूम क्लीनर...
डायसन ने लॉन्च किया अत्याधुनिक वैक्यूम क्लीनर Cyclone V10 और एयर प्योरिफायर

होम अप्लायंस कंपनी डायसन ने आज फ्यूचर क्लीन-होम टेक्नोलॉजी के तहत अपना अत्याधुनिक वैक्यूम क्लीनर डायसन Cyclone V10 और एयर प्योरिफायर डायसन प्योर कूल लॉन्च किया।

घरों के अंदर धूल की वजह से होने वाले स्वास्थ्य के नुकसान पर भी डायसन कंपनी काम कर रही है। इसके लिए डायसन ने फिक्की रिसर्च एंज एनालिसिस सेंटर के साथ मिलकर दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के 100 घरों में धूल पर स्टडी की है। इससे पता चला कि साफ-सफाई के परंपरागत तरीके (डस्टिंग, स्वीपिंग) धूल में पाए जाने वाले हानिकारक कणों से लड़ने में सक्षम नहीं हैं।

इससे निपटने के लिए डायसन का नया वैक्यूम क्लीनर कई अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस है। इसमें डिजिटल मोटर लगी हुई है, जो 1,25,000 राउंड प्रति मिनट की स्पीड से घूमती है। 

नया डायसन साइक्लोन वी 10 कोर्ड फ्री वैक्यूम क्लीन को डायसन डिजिटल मोटर वी 10 पर तैयार किया गया है, जो बिन असेंबली को 90 डिग्री पर एक इन-लाइन कॉन्फिगरेशन में घुमाने की अनुमति देती है। परिणामस्वरूप एक सीधी रेखा में एयरफ्लो बेहतर सक्शन को सुनिश्चित करता है, जो आपको छुपी हुई धूल को साफ करने में मदद करता है। इसकी मदद से कारपेट, सोफा, कार की सीट पर न दिखने वाले धूल कणों को आसानी से साफ किया जा सकता है। अन्य प्रमुख फीचर है 'प्वाइंट और शूट' जो स्वच्छता पूर्वक बिन को खाली करने की विधि है, जिसमें अपने घर की धूल को बिना स्पर्श किए इसे घर से बाहर कर सकते हैं।

डायसन Cyclone V10. आउटलुक

इसके अलावा डायसन ने प्योर कूल की मदद से पूरे कमरे को अच्छे से साफ किया जा सकता है। इस मशीन की मदद से आपको इनडोर पॉल्यूशन का पता चलता है, जो कि अक्सर हम नजरअंदाज कर देते हैं। इसमें लगे ऑटोमेटिक एलसीडी डिस्प्ले की मदद से इस पॉल्यूशन का पता चलता है। इसमें 360 डिग्री का फिल्टर सिस्टम है जो 99.95 फीसदी तक माइक्रोस्कोपिक एलर्जेटिक कणों और 0.1 माइक्रॉन तक के प्रदूषण कणों को पकड़ सकता है। साथ ही यह शुद्ध की गई हवा को फिर से कमरे में मिला देता है।

डायसन प्योर कूल एयर प्योरिफायर. आउटलुक.

डायसन Cyclone V10 की कीमत 44,900 रुपए है जबकि डायसन प्योर कूल प्योरिफायर की कीमत 43,900 रुपए है।

डायसन ने भारत में अपने पैर भी फैलाए हैं। इसने भारत में अपने दो नए स्टोर खोले हैं। साथ ही डायसन के प्रोडक्ट डायसन डॉट इन और अमेजन पर भी उपलब्ध हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad