Advertisement

धनतेरस पर आभूषणों की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद : विशेषज्ञ

इस बार धनतेरस पर रत्न एवं आभूषणों की बिक्री में करीब 25 प्रतिशत बढ़ोतरी की उम्मीद है। विशेषज्ञों का कहना है कि बेहतर मानसून तथा उपभोक्ता मांग बढ़ने की वजह से धनेतरस पर आभूषणों की बिक्री में उल्लेखनीय बढ़ोतरी होगी।
धनतेरस पर आभूषणों की बिक्री 25 प्रतिशत बढ़ने की उम्मीद : विशेषज्ञ

धनतेरस के दिन आभूषण की खरीद को शुभ माना जाता है। आल इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी ट्रेड फेडरेशन (जीजेएफ) के चेयरमैन श्रीधर जीवी ने पीटीआई भाषा से कहा, बाजार धारणा मजबूत दिख रही है। कीमतें काफी हद तक स्थिर हुई हैं। इसके अलावा बेहतर मानसून तथा मांग बढ़ने से भी बिक्री में इजाफा होगा। इस साल हम आभूषणों की बिक्री में 20 से 25 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस साल उत्तर क्षेत्र से रिपोर्ट काफी अच्छी है। यह त्योहार यहां काफी लोकप्रिय है। गीतांजलि जेम्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मेहुल चौकसी ने कहा,  सीजन की शुरुआत अच्छी हुई है।  इस सकारात्मक रुख के मद्देनजर हम बिक्री में 25 से 35 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।

विश्व स्वर्ण परिषद के प्रबंध निदेशक-भारत सोमसुंदरम पीआर ने कहा,  पहली छमाही निराशाजनक रहने के बाद बाजार में काफी सकारात्मक मांग है। अब ग्राहक बाजार में लौट रहा है। पहली छमाही में सर्राफा कारोबारियों की एक प्रतिशत के उत्पाद शुल्क के खिलाफ हड़ताल से कारोबार प्रभावित हुआ था।

भाषा 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad