Advertisement

रिलायंस उत्तर प्रदेश में 5जी सेवा, खुदरा, नये ऊर्जा कारोबार पर 75 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगी: मुकेश अंबानी

रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश में अगले चार वर्षों में 5जी...
रिलायंस उत्तर प्रदेश में 5जी सेवा, खुदरा, नये ऊर्जा कारोबार पर 75 हजार करोड़ रुपये निवेश करेगी: मुकेश अंबानी

रिलायंस समूह के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को कहा कि वह उत्तर प्रदेश में अगले चार वर्षों में 5जी सेवाएं शुरू करने, खुदरा और नये ऊर्जा कारोबार समेत दूरसंचार नेटवर्क के विस्तार के लिए 75,000 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

उन्होंने ‘उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक सम्मेलन’ में कहा कि उनके समूह की दूरसंचार इकाई जियो दिसंबर, 2023 तक पूरे राज्य में 5जी सेवाएं शुरू कर देगी।

अंबानी ने कहा कि इसके अतिरिक्त, पेट्रोरसायन से दूरसंचार समूह 10 गीगावॉट नवीकरणीय क्षमता स्थापित करेगा और क्षेत्र में एक जैव-ऊर्जा कारोबार शुरू करेगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज से तीन दिवसीय ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आगाज हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन का शुक्रवार को उद्घाटन किया। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित देश और दुनिया के कई बड़े उद्योगपति भी शामिल हुए हैं। यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, रिलायंस ग्रुप के चेयरमेन और मैनेंजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने भाग लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement