Advertisement

जेब को झटकाः सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 7.23 रु महंगा, नॉन सब्सिडाइज्ड LPG के दाम 73.5 रुपये बढ़े

तेल विपणन कंपनियों ने सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर में सात रुपये और गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर में 73.5 रुपये की भारी बढ़ोतरी की है। नई दरें आज से लागू हो गई हैं।
जेब को झटकाः सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर 7.23 रु महंगा, नॉन सब्सिडाइज्ड LPG के दाम 73.5 रुपये बढ़े

दिल्ली में सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर अब 7 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 487.18 रुपये का मिलेगा, जो पहले 479.77 रुपये का था। वहीं, गैर सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमतों में 73.5 रुरये की भारी बढ़ोतरी हुई है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, शुक्रवार से लागू नई दरों के बाद दिल्ली में अब गैर सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर 597.50 रुपये का मिलेगा, जो पहले 524 रुपये में मिला करता था। 

बता दें कि एलपीजी में ये तेजी पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा एक महीने पहले लोकसभा में दिए गए उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि सरकार ने तेल विपणन कंपनियों से प्रति माह सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत 4 रुपए बढ़ाने को कहा है। सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया है क्‍योंकि वह अगले साल मार्च तक एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी पूरी तरह खत्‍म करना चाहती है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सरकार ने आईओसी, बीपीसीएल और एचपीसीएल से प्रति माह सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 2 रुपए बढ़ाने को कहा था। इस वर्ष 01 जुलाई को सब्सिडी वाले रसोई गैस पर पिछले छह साल में सबसे अधिक 32 रुपये सिलेंडर की बढ़ोतरी की गई थी।                

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad