Advertisement

आज से 105 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, जानें अब कितना हुआ दाम?

बढ़ती महंगाई के बीच एलपीजी को लेकर आम जनता को बड़ा झटका लगा है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी...
आज से 105 रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर, जानें अब कितना हुआ दाम?

बढ़ती महंगाई के बीच एलपीजी को लेकर आम जनता को बड़ा झटका लगा है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतें बढ़ा दी है। एक अधिसूचना के अनुसार 1 मार्च से दिल्ली में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 105 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

इस बढ़ोतरी के साथ दिल्ली में मंगलवार से 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2,012 रुपये हो जाएगी। इस बीच 5 किलो के सिलेंडर की कीमत में भी 27 रुपये का इजाफा हुआ। अब दिल्ली में 5 किलो के सिलेंडर की कीमत 569 रुपये होगी। हालांकि, घरेलू सिलेंडर के दाम पहले जैसे ही हैं, इसमें कोई भी बढ़ोतरी नहीं की गई है।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) ने दिल्ली में 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 105 रुपये की बढ़ोतरी की है। कीमतों में बढ़ोतरी के बाद नई दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 2,012 रुपये हो गया है। मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में भी कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में क्रमश: 106 रुपये, 108 रुपये और 105.5 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम बढ़कर क्रमश: 1,963 रुपये, 2,095 रुपये और 2,145.5 रुपये हो गया है।

भारत में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए एलपीजी सिलेंडर की दरें हर महीने की पहली तारीख को रिवाइज की जाती है। एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी का भारत के कमर्शियल सेक्टर पर सबसे अधिक असर पड़ने वाला है।

बता दें कि फरवरी से ठीक पहले केवल पांच महीनों में कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कीमतों में पांच गुना बढ़ोतरी हो चुकी है। कीमतों में आखिरी बार 1 नवंबर को और उससे पहले 15 अक्टूबर को बढ़ोतरी की गई थी। अधिसूचना के अनुसार घरेलू सिलेंडरों की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad