Advertisement

त्योहारों से पहले महंगाई का एक और झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर हुआ महंगा, यहां चेक करें नए दाम

त्योहारों से पहले आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो गया...
त्योहारों से पहले महंगाई का एक और झटका, घरेलू एलपीजी सिलेंडर हुआ महंगा, यहां चेक करें नए दाम

त्योहारों से पहले आम आदमी को महंगाई का बड़ा झटका लगा है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर एक बार फिर महंगा हो गया है। गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडरों की कीमतों में बुधवार को एक बार फिर बढ़ोतरी की गई है। वहीं इससे पहले 1 अक्टूबर को सिर्फ 19 किलो वाले कामर्शियल सिलेंडरों के दाम बढ़ाए गए थे।

नई कीमतों की घोषणा के बाद दिल्ली- मुंबई में नॉन-सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत 884.50 रुपये से अब 899.50 रुपये हो गई है। जबकि कोलकाता में 926 और चेन्नई में अब 14.2 किलो वाला एलपीजी सिलेंडर 915.50 रुपये में मिलेगा। वहीं कच्चे तेल की बढ़ते दामों को देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि इस बार एलपीजी सिलेंडर का दाम 1000 रुपये के पार चला जाएगा।

इस बार एलपीजी के दामों में 1 अक्टूबर को कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी। जबकि एक सितंबर को 14.2 किलोग्राम के गैर-सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 25 रुपये की वृद्धि की गई थी। 18 अगस्त को गैस सिलेंडर की कीमतों में 25 रुपये की वृद्धि की गई थी। पिछले एक साल में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमत दिल्ली में 305.50 रुपये बढ़ चुकी है। जुलाई और अगस्त में भी कीमतें बढ़ी थीं। मई व जून में घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था। अप्रैल में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad