Advertisement

स्‍तब्‍ध बॉलीवुड ने कहा, आप बहुत याद आओगेे ओम...

दिग्गज अभिनेता ओम पुरी के निधन पर अमिताभ बच्चन, शबाना आजमी जैसे उनके साथी कलाकारों से लेकर शाहरूख खान, अक्षय कुमार जैसे बाॅॅलीवुड के उनके युवा सह-कलाकारों ने गहरा शोक व्यक्त किया है।
स्‍तब्‍ध बॉलीवुड ने कहा, आप बहुत याद आओगेे ओम...

अर्ध सत्य, आक्रोश और सिटी आॅफ जाय जैसी फिल्मों मे अपनी बेहतरीन अदाकारी से दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल करने वाले अभिनेता ओम पुरी का शुक्रवार को उनके घर पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। ओम पुरी को आसाधारण प्रतिभा का धनी करार देते हुए मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह इस खबर को सुनकर सदमे में हैं।

बिग बी ने ट्वीट किया, ओम पुरी जी के निधन से सदमे में हूं। एक प्रिय मित्र, एक प्यारा सहयोगी और एक आसाधारण प्रतिभा सदमे में हूं।

अमिताभ और ओमपुरी ने घातक, देव, बाबुल, क्यों हो गया न और लक्ष्य जैसी फिल्में एकसाथ की थी। ओम पुरी के साथ मंडी, मुहाफिज, धरावी अंतर्नाद, दिशा और स्पर्श में काम कर चुकी अदाकारा शबाना आजमी ने ट्वीट किया, ओम पुरी...आप हम सभी को बहुत जल्दी छोड़ गए...मैैं बहुत बहुत दुखी हूं...साथ बिताए सभी खुशी के पल...वाद-विवाद मेरे दिमाग में कौंध रहे हैं... आप याद आयेंगे।

अंतर्नाद, मंडी, कलयुग और भूमिका जैसी मशहूर फिल्मों में पुरी के साथ काम करने वाले निर्देशक श्याम बेनेगल से जब हमने संपर्क किया तो उन्होंंने कहा कि इस वक्त इसपर कुछ बोलना उनके लिए कठिन है।

सुपरस्टार शाहरूख खान ने ओम पुरी के साथ डाॅन 2 की शूटिंग के दौरान बर्लिन में बिताए पलों को याद करते हुए उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। शाहरूख ने ट्वीट किया, भगवान का बगीचा निश्चित तौर पर खूबसूरत होगा...वह हमेशा सबसे अच्छे को ले जाते हैं। बर्लिन में आपके साथ बिताए पल याद आएंगे। भगवान आपकी आत्मा को शांति दे।

आन:मेन एट वर्क, हेराफेरी, आवारा पागल दीवाना और ओएमजी-ओह माय गाड में ओमपुरी के साथ काम कर चुके अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, बेहद प्रतिभावान ओमपुरी के निधन के बारे में सुनकर दुखी हूं। वह कई फिल्मों में मेरे साथ रहे...परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। ओमपुरी के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता अनुपम खेर ने कहा कि वह उनके निधन से स्तब्ध हैं।

अनुमप ने ट्वीट किया, बिस्तर पर उनको इतना शांत देख विश्वास नहीं होता कि ओमपुरी जैसे प्रतिभावन कलाकार अब नहीं रहे। बेहद दुखी और सदमे में हूं। मशहूर पटकथा लेखक एवं गीतकार जावेद अख्तर ने कहा कि पुरी एक बेहतरीन अभिनेता ही नहीं, बल्कि एक शानदार इंसान भी थे। जावेद ने कहा कि यह एक बहुत बड़ी क्षति है। अद्भुत इंसान, शानदार अभिनेता और सत्यजीत रे से लेकर हिंदी व्यावसायिक फिल्मों और अमेरिकी एवं पाकिस्तानी फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी करने वाले... उन्होंने हर तरह के किरदार किए।

महेश भट्ट ने कहा, अलविदा ओम...। मेरा एक हिस्सा मुझसे जुदा हो गया। मैं कैसे उन भावुक रातों को भूल सकता हूं जो हमने एक साथ सिनेमा और जिंदगी पर बात करते हुए गुजारीं।

निर्देशक करन जौहर ने कहा कि पुरी के निधन से भारतीय सिनेमा ने एक बेहतरीन कलाकार खो दिया। उन्होंने ट्वीट किया, मजबूत कलाकार...मजबूत फिल्मोग्राफी...विशाल प्रतिभा...भगवान उनकी आत्मा को शांति दे...भारतीय सिनेमा ने एक प्रतिभाशाली कलाकार खो दिया। प्रियंका चोपड़ा ने लिखा, एक युग का अंत...उनकी विरासत जिंदा रहेगी...भगवान उनकी आत्मा को शांति दे...। सतीश कौशिक ने कहा, पुरी का निधन काफी सदमे भरा और आश्चर्यजनक है। हमने एक दोस्त, एक बेहतरीन कलाकार खोया है जिसकी अदाकारी में क्रांति थी।

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने लिखा, ओम पुरी बहुमुखी प्रतिभावान इंसान थे जिन्होंने एक जिंदगी को कई किरदार दिए। कई अभिनेताओं के लिए प्रेरणा। भगवान उनकी आत्मा को शांमि दे।

शूजित सरकार ने ट्वीट किया, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे...ओमपुरी। आपके साथ हर बातचीत जिंदगी से भरी थी...बेहतरीन कलाकारों में से एक...हमें आप पर गर्व है।

मधुर भंडारकर ने लिखा, यह जानकार काफी दुखी हूं कि एक बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता ओमपुरी का निधन हो गया। फिल्म जगत को एक बड़ी क्षति। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। रितेश ने लिखा शब्दों में बयां नहीं कर सकता...सदमे में हूं...ओमपुरी जी अब नहीं रहे...। हम आपको याद करेंगे। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। भाषा एजेंसी 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad