Advertisement

निर्देशक राम कमल मुखर्जी की फिल्म "एक दुआ" को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में मिला विशेष सम्मान

देश के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार "राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार" के विजेताओं की घोषणा गुरुवार शाम को...
निर्देशक राम कमल मुखर्जी की फिल्म

देश के सबसे प्रतिष्ठित फिल्म पुरस्कार "राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार" के विजेताओं की घोषणा गुरुवार शाम को कर दी गई । यह पुरस्कारों का 69वां संस्करण आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य रूप से 2021 में रिलीज हुई फिल्मों को शामिल किया गया । विजेताओं की घोषणा दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए की गई। इस मौके पर निर्देशक राम कमल मुखर्जी और अभिनेत्री ईशा देओल की फिल्म "एक दुआ" को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में मिला विशेष सम्मान दिया गया। फिल्म 'एक दुआ' को नॉन फीचर स्पेशल मेंशन अवार्ड में मेंशन किया गया है।

राम कमल मुखर्जी ने इस उपलब्धि पर प्रसन्नता जाहिर की है। उन्होंने कहा "एक दुआ के लिए इस प्रतिष्ठित सम्मान को पाकर मैं अभिभूत हूं। यह फिल्म मेरे लिए अदभुत यात्रा थी। इस तरह का सम्मान, मुझे प्रेरित करता है कि मैं उन विषयों पर फिल्म बनाऊं, जिन पर मुझे यकीन है।" 

ईशा देओल ने इस मौके पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "मैं बहुत खुश हूं क्योंकि मेरी फिल्म एक दुआ ने 69वां राष्ट्रीय पुरस्कार में सम्मान मिला है। एक निर्माता और कलाकार के रूप में नॉन फीचर स्पेशल मेंशन अवार्ड में यह सम्मान पाना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है। एक दुआ कन्या भ्रूण हत्या, बेटी बचाओ के बारे में है और इसके लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों में मान्यता मिलना बहुत उत्साहजनक है।"

ईशा देओल ने अपने प्रशंसकों का आभार जताया। उन्होंने कहा "मैं सभी को और विशेष रूप से अपने प्रशंसकों को उनके सपोर्ट, प्रार्थना और दुआओं के लिए धन्यवाद देना चाहती हूं। 'एक दुआ' की पूरी टीम और विशेष रूप से निर्देशक रामकमल मुखर्जी को मेरे साथ मिलकर यह फिल्म बनाने के लिए बधाई। बहुत सारा प्यार और आभार.."।

"एक दुआ" फिल्म की कहानी अविनाश मुखर्जी ने लिखी है जबकि फिल्म का निर्देशन राम कमल मुखर्जी ने किया है।फिल्म "एक दुआ" में राजवीर अंकुर सिंह, श्रेयांश निक नाग, बार्बी शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। संगीत निर्माण शैलेंद्र कुमार ने किया है। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म वूट पर प्रसारित हो रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad