Advertisement

कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली ‘बाहुबली 2’ का हुआ 200 करोड़ का बीमा

फिल्म निर्देशक एसएस राजमौली के निर्देशन में बनी फिल्म ‘बाहुबली 2’ कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है। फ्यूचर जनराली इंश्योरेंस कंपनी ने इस फिल्म का 200 करोड़ रुपये का बीमा किया है।
कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ने वाली ‘बाहुबली 2’ का हुआ 200 करोड़ का बीमा

निजी बीमा कंपनी के अनुसार, कंपनी ने फिल्म का बीमा अपने फिल्म पैकेज बीमा उत्पाद के तहत किया है। इस पॉलिसी में फिल्म निर्माण के दौरान, उसके पहले और बाद के जोखिमों को बीमा सुरक्षा प्रदान की जाती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, यह पॉलिसी फिल्म को कई अवांछित घटनाओं जैसे कि मौत, किसी अभिनेता का बीमार होना, कोई प्राकृतिक आपदा या दुर्घटना जिससे कि फिल्म में देरी होती हो इत्यादि से बीमा सुरक्षा प्रदान करती है। इसके अलावा यह शूटिंग के दौरान उपकरणों के नुकसान पर भी बीमा सुरक्षा उपलब्ध कराती है।

इस इंश्योरेंस कंपनी ने वित्त वर्ष 2017 के दौरान अभी तक बॉलीवुड की 160 फिल्मों को बीमा कवर दिया है। अब कंपनी की योजना दक्षिण भारत में बन रही फिल्मों को बीमा सुविधा मुहैया कराने की है। कंपनी ने अभी तक देश में कुल 372 फिल्मों को बीमा कवर दिया है।

गौरतलब है कि बाहुबली-2 को तेलगू समेत हिंदी, मलयालम, तमिल इत्यादि भाषाओं में 28 अप्रैल को रिलीज हुई, जिसके दोनों संस्करणों ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है। यह देश में अभी तक बनी सबसे महंगी फिल्म है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad