Advertisement

कैंसर का दौर बहुत कठिन था: मनीषा कोइराला

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से उबर चुकीं अभिनेत्री मनीषा कोइराला का कहना है कि आज युवाओं के लिए स्वास्थ्य...
कैंसर का दौर बहुत कठिन था: मनीषा कोइराला

कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से उबर चुकीं अभिनेत्री मनीषा कोइराला का कहना है कि आज युवाओं के लिए स्वास्थ्य को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। वह नहीं चाहतीं कि किसी को भी कैंसर जैसी बीमारी का सामना करना पड़े।

मनीषा कोइराला (53) को 2012 में ओवेरियन कैंसर का पता चला था और लंबे उपचार के बाद 2014 में उन्हें ‘कैंसर मुक्त’ घोषित कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य समस्या को मात देने के लिए जागरूकता बहुत जरूरी है।

कोइराला ने कहा, ‘‘आज के समय में युवा पीढ़ी को बहुत सारी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें उचित स्वास्थ्य योजना बनानी चाहिए। मैं भी एक कैंसर रोगी थी, जो जागरूकता की वजह से बच गई।’’

कोइराला ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘अगर मैं कैंसर को हरा सकती हूं, तो कोई और क्यों नहीं? जब मुझे कैंसर होने का पता चला तो मेरे लिए बहुत मुश्किल समय था। मैं नहीं चाहती कि किसी को भी इस तरह की बीमारी का सामना करना पड़े। मैं सभी से अपील करती हूं कि कृपया स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।’’

वह शनिवार को यहां सीएफबीपी समग्र स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन 2.0 के अवसर पर बोल रही थीं। एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, यह कार्यक्रम समग्र स्वास्थ्य प्रक्रियाओं और दैनिक जीवन में कार्यान्वयन योग्य रणनीतियों को बढ़ावा देने के लिए आयोजित किया गया था। कोइराला को हाल में लोकप्रिय हुई ‘नेटफ्लिक्स’ की सीरीज ‘‘हीरामंडी: द डायमंड बाजार’’ में देखा गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad