Advertisement

रिलीज़ होते ही जासूसी ड्रामा 'PI मीना' ने जीता दर्शकों का दिल, भारत में प्राइम वीडियो पर पाया अव्वल स्थान

ओटीटी की दुनिया में हाल ही में स्ट्रीम की गई वेब सीरीज़ 'PI मीना' ने देखते ही देखते, बेहद कम समय में लोगों...
रिलीज़ होते ही जासूसी ड्रामा 'PI मीना' ने जीता दर्शकों का दिल, भारत में प्राइम वीडियो पर पाया अव्वल स्थान

ओटीटी की दुनिया में हाल ही में स्ट्रीम की गई वेब सीरीज़ 'PI मीना' ने देखते ही देखते, बेहद कम समय में लोगों के दिलों में अपनी ख़ास जगह बना ली है।उल्लेखनीय है कि 3 नवंबर को रिलीज़ की गये इस शो ने भारत में प्राइम वीडियो पर नंबर 1 का स्थान हासिल कर लिया है। इस ख़बर के छापे जाने तक भी शो ने अपना अव्वल स्थान बरकरार रखा हुआ है।

ग़ौरतलब है कि हाल ही में आयोजित 'PI मीना' से जुड़ी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शो में निजी जासूस का मुख्य किरदार निभा रही तान्य मानिकतला और शो के क्रिएटर अरिंदम मित्रा ने शो के उम्दा प्रदर्शन पर फोकस नहीं करते हुए शो में जासूस के अनूठे किरदार की रचना और उसके आसपास की दुनिया के निर्माण पर बात करने पर ध्यान केंद्रित किया।

दोनों ने इस शो के अनूठे आइडिया, शो को बनाने की रोमांचक प्रक्रिया, मीनाक्षी अय्यर के रूप में एक अलहदा मगर वास्तविक किस्म के किरदार को गढ़े जाने पर अपने‌ विचार रखे।

'PI मीना' में तान्या मानिकतला ने‌ एक बोल्ड और ऊर्जा से भरपूर लड़की का रोल निभाया है, जो एक निजी जासूस के रूप में काम‌ करती है। उन्होंने शो को मिल रहे दर्शकों के‌ अपार स्नेह को लेकर ख़ुशी जताई। उन्होंने शो में मीना के किरदार को अपने लिये एक‌ चुनौती करार दिया और बताया कि इस किरदार के‌ ज़रिए कैसे उन्हें एक एक्टर के तौर पर और भी बेहतर करने की प्रेरणा मिली। उन्होंने‌ यह भी कहा कि उनके लिए इस किरदार को निभाना एक ख़ुशनुमां अनुभव था।

'PI मीना' के क्रिएटर अरिंदम मित्रा ने शो में एक निजी जासूस और पैनडेमिक से पहले एक जानलेवा वायरस संबंधित कहानी को गढ़ने को लेकर अपनी बात रखी।उल्लेखनीय है कि उन्होंने इस शो में मीनाक्षी के किरदार की खामियों को उभारने पर ज़ोर दिया, जो उनके किरदार को और भी वस्तुनिष्ठ और असरदार बनाता है।

'PI मीना' शो के उम्दा प्रदर्शन और कहानी को बयां करने के अनूठेपन ने 'PI मीना' को लेकर आम लोगों में गहरी दिलचस्पी पैदा कर दी है और हर कोई अब बस इसी शो की चर्चा कर रहा है। ऐसे में डिजिटल दुनिया में इस शो ने कम ही समय में अपनी एक अलहदा पहचान कायम कर ली है। इस शो में तान्या मानिकटला ने मीना के रूप में अपनी बेहतरीन अदाकारी से इस शो को और भी देखने लायक बना दिया है। 'PI मीना' में एक युवा जासूस को लेकर अरिंदम मित्रा द्वारा रची गई दुनिया उनकी दूरदृष्टि की बेहतरीन मिसाल है जो इस शो को अद्भुत और दर्शनीय बनाती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से