Advertisement

ऋषि सुनक के पीएम बनते ही अमिताभ बच्चन ने लगाया 'भारत माता की जय' का नारा, ब्रिटेन पर कसा तंज

दिवाली के दिन पूरे भारतवर्ष के लिए इस त्योहार की खुशी तब और बढ़ गई, जब लोगों को पता चला कि ब्रिटेन में एक...
ऋषि सुनक के पीएम बनते ही अमिताभ बच्चन ने लगाया 'भारत माता की जय' का नारा, ब्रिटेन पर कसा तंज

दिवाली के दिन पूरे भारतवर्ष के लिए इस त्योहार की खुशी तब और बढ़ गई, जब लोगों को पता चला कि ब्रिटेन में एक भारतीय मूल के व्यक्ति को प्रधानमंत्री चुन लिया गया है। ब्रिटेन के मनोनीत प्रधानमंत्री का नाम है ऋषि सुनक, ये हिन्दू हैं और भारतीय मूल के हैं। साथ ही ऋषि, ब्रिटेन के पहले गैर श्वेत प्रधानमंत्री हैं। इस खबर के बाद दुनियाभर से लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं। इस बीच सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी उन्हें अपने अंदाज में बधाई दी है।

सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव अमिताभ बच्चन देश, दुनिया की सारी हलचल पर नजर रखते हैं। ऐसे में ऋषि सुनक का ब्रिटेन के शीर्ष पर बैठने जैसी बड़ी खबर पर वो रिएक्ट कैसे नहीं करते। ऋषि सुनक को बधाई देते हुए अमिताभ बच्चन ने सीधे तौर पर ब्रिटेन पर तंज कसा। अपने ऑफिशियल अकाउंट पर लिखा, 'भारत माता की जय, अब ब्रिटेन के पास अपने देश की ओर से प्रधानमंत्री के रूप में एक नया वायसराय है।'

अमिताभ ने सीधे तौर पर ब्रिटेन पर तंज कसा है। 200 साल गुलाम रखने के बाद जब 1947 में ब्रिटेन हमारे देश को छोड़कर गया तो उसने हमारे नए-नए आजाद हुए देश पर एक वायसराय बिठा दिया था। उनका तर्क था कि देश अभी आजाद हुआ है उसे अपना काम-काज ठीक से चलना भी नहीं आता, ऐसे में ये वायसराय देश पर नजर रखेगा।

बता दें कि अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट पर यूजर्स भी जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- 200 साल की गुलामी का बदला आज ले लिया गया है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा- सर आपने तो दो लाइनों में पूरा खेल कर दिया।

बता दें कि ब्रिटेन के कंजर्वेटिव पार्टी के नेता ऋषि सुनक यूनाइटेड किंगडम के पहले हिंदू और अश्वेत प्रधानमंत्री बने हैं। 28 अक्टूबर को वो प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। इसी खुशी में भारत में भी जश्न का माहौल है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad