Advertisement

OMG ऑस्कर की इनविटेशन लिस्ट में शामिल नहीं हैं किंग खान का नाम

इस बार हॉलिवुड के प्रतिष्ठित ऑस्कर की लिस्ट में 57 देशों के 774 नए सदस्य हैं, जो रिकॉर्ड संख्या है। इससे पहले ऑस्कर की तरफ से 683 लोगों को इनवाइट किया गया था।
OMG ऑस्कर की इनविटेशन लिस्ट में शामिल नहीं हैं किंग खान का नाम

ऑस्कर अवॉर्ड देने वाली अकैडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज ने हाल ही में अपने 'क्लास ऑफ 2017' के लिए बॉलीवुड के कई मशहूर स्टार्स को आमंत्रित किया है। लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का नाम नहीं है। ऑस्कर की इनविटेशन लिस्ट में बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्य राय बच्चन, आमिर खान, प्रियंका चोपड़ा, सलमान खान और दीपिका पादुकोण जैसे कलाकारों के अलावा निर्देशक मृणाल सेन, बुद्धदेब दासगुप्ता और गौतम घोष सामिल हैं।

ऑस्कर की आधिकारिक वेबसाइट पर 'एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स, आर्ट्स एंड साइंसेज' के अध्यक्ष चेरिल बून इसाक्स के बयान के मुताबिक, हम अकादमी के लिए अपने नए वर्ग को आमंत्रित करने पर गर्व महसूस कर रहे हैं। इस बार ऑस्कर की लिस्ट में 57 देशों के 774 नए सदस्य हैं, जो रिकॉर्ड संख्या है। इससे पहले ऑस्कर की तरफ से 683 लोगों को इनवाइट किया गया था।

ऑस्कर की इस इनविटेशन लिस्ट में भारत से इरफान खान, कॉस्ट्यूम डिजाइनर अर्जुन भसीन के साथ-साथ निर्देशक आनंद पटवर्धन और पटकथा लेखिका सूनी तारापोरेवाला को भी शामिल किया गया है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर की मशहूर हस्तियों में गेल गैडोट, नेओमी हैरिस, क्रिस हेम्सवर्थ, एडम ड्राइवर, रिज अहमद, ड्वेन जॉनसन, बेट्टी व्हाइट, क्रिस प्रैट और रूपर्ट ग्रिंट आदि हस्तियों को निमंत्रित किया गया है। साथ ही, निर्देशकों में बैरी जेनकिंस, जॉर्डन पील, डेविड एयर, थियोडोर मेल्फी और रुसो ब्रदर्स आमंत्रित किए गए हैं। आमंत्रित सदस्य कलाकार, कास्टिंग डायरेक्टर, परिधान डिजाइनर, डिजाइनर, डॉक्युमेंट्री, कार्यकारी और फिल्म संपादक जैसी सात विभिन्न श्रेणियों 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad