Advertisement

'फ्रेंड्स' स्टार मैथ्यू पेरी का 54 साल की उम्र में निधन, सदमे में फैंस

'फ्रेंड्स' सिटकॉम में चैंडलर बिंग की भूमिका के लिए जाने जाने वाले अभिनेता मैथ्यू पेरी का 54 वर्ष की उम्र...
'फ्रेंड्स' स्टार मैथ्यू पेरी का 54 साल की उम्र में निधन, सदमे में फैंस

'फ्रेंड्स' सिटकॉम में चैंडलर बिंग की भूमिका के लिए जाने जाने वाले अभिनेता मैथ्यू पेरी का 54 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। यह खबर मिलते ही सोशल मीडिया पर शोक की लहर दौड़ गई। वहीं, उनके चाहने वाले गहरे सदमे में हैं। 

वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, कानून प्रवर्तन सूत्रों ने एलए टाइम्स को बताया कि मैथ्यू पेरी शनिवार को अपने लॉस एंजिल्स स्थित घर में एक हॉट टब में मृत पाए गए थे। अधिकारियों ने उसे शाम 4 बजे के आसपास निष्क्रिय पाया, और घटनास्थल पर बेईमानी या नशीली दवाओं के कोई निशान नहीं थे।

मैथ्यू पेरी कुख्यात अमेरिकी शो 'फ्रेंड्स' में चैंडलर बिंग के रूप में अपनी भूमिका से एक घरेलू नाम बन गए, जो 1994 से 2004 तक 10 सीज़न तक चला। सिटकॉम में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें 2002 में प्राइमटाइम एमी नामांकन मिला।

'फ्रेंड्स' के साथ, मैथ्यू पेरी अन्य टेलीविजन श्रृंखलाओं जैसे 'स्टूडियो 60 ऑन द सनसेट स्ट्रिप', 'गो ऑन' और 'द ऑड कपल' में दिखाई दिए। उन्होंने 'द वेस्ट विंग' में जो क्विंसी की भूमिका के लिए एक ड्रामा सीरीज़ में उत्कृष्ट अतिथि अभिनेता के लिए 2003 और 2004 में दो एमी नामांकन प्राप्त किए।

जेनिफर एनिस्टन, लिसा कुड्रो, डेविड श्विमर, कॉर्टनी कॉक्स और मैट लेब्लांक के साथ 'फ्रेंड्स' से स्टारडम हासिल करने से पहले, मैथ्यू पेरी 'हूज़ द बॉस?', 'बेवर्ली हिल, 90210', 'होम फ्री' और अन्य में भी दिखाई दिए। हालांकि, चैंडलर बिंग की उनकी भूमिका ने उन्हें बेहद लोकप्रिय बना दिया।

'फ्रेंड्स', न्यूयॉर्क में रहने वाले 20 और 30 साल के छह दोस्तों के बारे में एक शो, अब तक के सबसे लोकप्रिय टीवी शो में से एक बन गया। 

प्रत्येक नए एपिसोड को औसतन 25 मिलियन लोगों ने देखा, और श्रृंखला के समापन में 52.5 अमेरिकियों ने भाग लिया, जिससे यह अब तक का पांचवां सबसे ज्यादा देखा जाने वाला श्रृंखला का समापन और 2000 के दशक का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला टीवी एपिसोड बन गया।

मैथ्यू पेरी का चैंडलर समूह का व्यंग्यात्मक, आत्म-निंदा करने वाला मित्र था, लेकिन उसके व्यंग्य में एक गहरी असुरक्षा और अजीबता छिपी थी जो शो के कुछ सबसे बड़े हंसी-मजाक के लिए निभाई गई थी। मैथ्यू पेरी के निधन की खबर ने प्रशंसकों को सदमे में डाल दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad